ISRO Recruitment 2021: इसरो के इस संस्थान में JRF पदों पर निकली है वैकेंसी, बस इंटरव्यू पर होगा चयन

By विनीत कुमार | Published: October 19, 2021 10:59 AM2021-10-19T10:59:52+5:302021-10-19T10:59:52+5:30

ISRO Recruitment 2021: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ रिमोट सेंसिंग, देहरादून ने जूनियर रिसर्च फैलो (JRF) पद पर आवेदन मांगे हैं। इंटरव्यू 22 अक्टूबर से शुरू हो रहे हैं।

ISRO Recruitment 2021 iirs job notification for jrf post selection on interview only | ISRO Recruitment 2021: इसरो के इस संस्थान में JRF पदों पर निकली है वैकेंसी, बस इंटरव्यू पर होगा चयन

IIRS, देहरादून में जेआरएफ पद के लिए वैकेंसी (फाइल फोटो)

Next
HighlightsIIRS, देहरादून ने जूनियर रिसर्च फेलो (जेआरएफ) के पद पर भर्तिय़ां निकाली है।जेआरएफ पदों पर भर्तियां केवल इंटरव्यू के आधार पर होंगी।इंटरव्यू की प्रक्रिया 22 अक्टूबर से शुरू हो रही है, recruitment.iirs.gov.in पर भी देखें डिटेल

नई दिल्ली: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के तहत आने वाले इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ रिमोट सेंसिंग (IIRS), देहरादून ने जूनियर रिसर्च फेलो (जेआरएफ) के 16 पदों के लिए भर्तियां निकाली है। ये भर्तियां विभिन्न परियोजनाओं के लिए हैं। इस संबंध में रोजगार समाचार (16-22 अक्टूबर) के जरिए नोटिफिकेशन भी IIRS की ओर से जारी किया गया है।

उम्मीदवार इन पदों के लिए सीधे इंटरव्यू के लिए पहुंच सकते हैं। इंटरव्यू 22 अक्टूबर, 2021 से शुरू होंगे। ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने M.Sc/M.Teach/BE/B.Tech/ या फिर नोटिफिकेशन में दिए अतिरिक्त योग्यताओं में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा किया है, वे इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं।

ISRO Recruitment: इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर होगा चयन

IIRS में निकाली गई भर्तियों के लिए उम्मीदवारों का चयन उनके इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवारों को अप्लाई करने के लिए इंटरव्यू आवेदन भरना होगा। 

साथ ही इंटरव्यू में उम्मीदवारों को इस आवेदन के साथ अपने सभी शिक्षण संबंधी मार्कशीट, डिग्री आदि लेकर आना होगा। इस संबंध में विस्तार से आप आधिकारिक वेबसाइट recruitment.iirs.gov.in पर भी जा सकते हैं।

ISRO Recruitment: इंटरव्यू का शेड्यूल

जेआरएफ-66, जेआएफ-68, जेआरएफ-70, जेआरएफ-71: 22 अक्टूबर 
जेआरएफ-67: 25-26 अक्टूबर
जेआरएफ-69 और जेआरएफ 74: 27 अक्टूबर
जेआरएफ-72 और जेआरएफ 73: 28 अक्टूबर
जेआरएफ-76 और जेआरएफ 75: 29 अक्टूबर

ISRO Recruitment: शैक्षणिक योग्यता क्या होनी चाहिए

जेआरएफ-66: एमएससी फॉरेस्ट/इकोलॉजी/BOT y/ इनवायरोमेंटल साइंस/वाइल्ड लाइफ साइंस/ जैव विविधता और संरक्षण या एमएससी। /एमटेक। रिमोट सेंसिंग और GIS या डिजरटेशन इन फॉरेस्ट्री/इकोलॉजी के साथ समकक्ष विषय 

जेआरएफ 67: एमई/रिमोट सेंसिंग और जीआईएस में एमटेक/ जियो-इन्फॉर्मेटिक्स/ जियोमैटिक्स/ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन/ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग/ कंप्यूटर साइंस/ कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग या समकक्ष विषय/एमएससी भौतिकी/ कंप्यूटर विज्ञान/ कृषि (किसी भी शाखा) या समकक्ष।

जेआरएफ 68: एमएससी फॉरेस्ट्री/इकोलॉजी/पर्यावरण प्रबंधन/पर्यावरण विज्ञान/वनस्पति विज्ञान या समकक्ष विषय में या रिमोट सेंसिंग और जीआईएस में एमई या एमटेक/इनवायरोमेंटल इंजीनियरिंग या समकक्ष विषय फॉरेस्ट्री/इकोलॉजी/इनवायोमेंटल साइंस में शोध के साथ।

Web Title: ISRO Recruitment 2021 iirs job notification for jrf post selection on interview only

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे