IPS officer Kuldeep Singh will hold additional charge of Director General of CRPF | आईपीएस अधिकारी कुलदीप सिंह सीआरपीएफ महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे
आईपीएस अधिकारी कुलदीप सिंह सीआरपीएफ महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे

नयी दिल्ली, 27 फरवरी भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी कुलदीप सिंह केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के मौजूदा महानिदेशक एपी माहेश्वरी के रविवार को सेवानिवृत्त होने के बाद उनकी जिम्मेदारी संभालेंगे। इस संबंध में केंद्रीय गृहमंत्रालय ने शनिवार को आदेश जारी किए।

सिंह वर्ष 1986 बैच के अधिकारी हैं और बल में ही मध्य क्षेत्र के विशेष महानिदेशक पद पर कार्यरत हैं। वह महानिदेशक पद का अतिरिक्त कार्यभार माहेश्वरी का उत्तराधिकारी नियुक्त होने या अगले आदेश तक, जो भी पहले हो संभालेंगे।

सिंह पश्चिम बंगाल काडर के अधिकारी हैं।

वहीं माहेश्वरी 1984 बैच के आईपीएस एवं उत्तर प्रदेश काडर के अधिकारी हैं और उन्होंने पिछले जनवरी में सीआरपीएफ महानिदेशक का पद संभाला था।

केंद्र सरकार ने शुक्रवार को उन्हें कार्मिक विभाग के सचिव सी चंद्रमौली के साथ पुडुचेरी के उपराज्यपाल का सलाहकार नियुक्त किया जहां पर विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: IPS officer Kuldeep Singh will hold additional charge of Director General of CRPF

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे