International Nurses Day: कोरोना संकट में काम कर रहे नर्सों का PM मोदी ने जताया आभार, कही ये बात

By स्वाति सिंह | Published: May 12, 2020 03:20 PM2020-05-12T15:20:24+5:302020-05-12T15:24:25+5:30

हर साल 12 मई को अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस मनाया जाता है जिसका उद्देश्य स्वास्थ्य क्षेत्र में नर्सों के कार्यों की सराहना करना और उनके प्रति सम्मान व्यक्त करना है। इस साल यह दिन और भी खास है, क्योंकि दुनिया भर में फैली कोरोना वायरस महामारी के इस दौर में नर्सों की भूमिका और भी अहम हो गई है। इ

International Nurses Day: Prime Minister Narendra Modi expresses gratitude to nurses on International Nurses Day | International Nurses Day: कोरोना संकट में काम कर रहे नर्सों का PM मोदी ने जताया आभार, कही ये बात

पीएम मोदी के साथ-साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राहुल गांधी और कई अन्य लोगों ने अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस के अवसर पर नर्सों के प्रति आभार व्यक्त किया।

Highlightsअंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नर्सों के प्रति आभार व्यक्त किया। हर साल 12 मई को अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस मनाया जाता है।

 नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नर्सों के प्रति आभार व्यक्त किया। पीएम मोदी ने लिखा, 'अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस पर हमे स्वस्थ रखने के लिए चौबीसों घंटे काम करने वाली अभूतपूर्व नर्सों के प्रति आभार व्यक्त करने का एक विशेष दिन है। वर्तमान में वे COVID-19 को हराने की दिशा में बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। हम नर्सों और उनके परिवारों के प्रति बेहद आभारी हैं।'

बता दें कि हर साल 12 मई को अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस मनाया जाता है जिसका उद्देश्य स्वास्थ्य क्षेत्र में नर्सों के कार्यों की सराहना करना और उनके प्रति सम्मान व्यक्त करना है। इस साल यह दिन और भी खास है, क्योंकि दुनिया भर में फैली कोरोना वायरस महामारी के इस दौर में नर्सों की भूमिका और भी अहम हो गई है। इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राहुल गांधी और कई अन्य लोगों ने अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस के अवसर पर नर्सों के प्रति आभार व्यक्त किया।

अमित शाह ने कहा कि नर्सें चिकित्सा क्षेत्र की रीढ़ हैं और कोरोनो वायरस के प्रसार में उनकी भूमिका उल्लेखनीय है। उन्होंने ट्वीट किया, "इंटरनेशनल नर्स डे के मौके पर मैं दुनिया भर में मानवता की सेवा करने वाली सभी नर्सों के प्रति अपना आभार व्यक्त करता हूं। नर्सें हमारे चिकित्सा क्षेत्र की रीढ़ हैं। कोविड-19 के प्रसार में उनकी भूमिका वास्तव में उल्लेखनीय है। भारत ने अपने अथक प्रयासों के लिए हमारी नर्सों को सलाम किया है।

राहुल गांधी ने नर्सों को अनसंग हीरो के रूप में वर्णित किया और कहा कि वे कोरोनो वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में रक्षा की पहली पंक्ति हैं। उन्होंने नर्स समुदाय को अथक परिश्रम करने, जीवन बचाने के लिए चौबीसों घंटे धन्यवाद दिया।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "आज इंटरनेशनल नर्स डे है। कोरोनो वायरस के खिलाफ हमारी लड़ाई में नर्स महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। हम उन सभी नर्सों को सलाम करते हैं जो संकट के इस समय में निस्वार्थ भाव से अपने और अपने परिवार को खतरे में डाल रही हैं।"

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि राज्य की नर्सें दुनिया भर में लोगों की सेवा कर रही हैं। हमें उन पर गर्व है। हम उन्हें अपने दिलों में रखते हैं, आज ही नहीं बल्कि हर रोज।

देशभर में कोरोना की चपेट में 70 हजार से ज्यादा लोग

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार अब तक देशभर में 70756 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जिसमें से 2293 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि देशभर में 22454 लोग इस महामारी से ठीक भी हुए हैं और एक व्यक्ति देश से बाहर चला गया है। भारत में अभी कोरोना के 46008 एक्टिव केस मौजूद हैं।

English summary :
Prime Minister Narendra Modi expressed his gratitude to the nurses on International Nurses Day on Tuesday amid Corona crisis. PM Modi wrote, 'International Nurses Day is a special day to express our gratitude to the unprecedented nurses who work round the clock to keep us healthy.


Web Title: International Nurses Day: Prime Minister Narendra Modi expresses gratitude to nurses on International Nurses Day

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे