महाराष्ट्र में चोरों के अंतर्राज्यीय गिरोह का भंडाफोड़, छह लाख रुपये का कीमती सामान बरामद

By भाषा | Published: September 15, 2021 10:39 AM2021-09-15T10:39:47+5:302021-09-15T10:39:47+5:30

Inter-state gang of thieves busted in Maharashtra, valuables worth Rs 6 lakh recovered | महाराष्ट्र में चोरों के अंतर्राज्यीय गिरोह का भंडाफोड़, छह लाख रुपये का कीमती सामान बरामद

महाराष्ट्र में चोरों के अंतर्राज्यीय गिरोह का भंडाफोड़, छह लाख रुपये का कीमती सामान बरामद

Next

पालघर, 15 सितंबर महाराष्ट्र के पालघर में पुलिस ने चोरों के एक अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया और इस संबंध में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों में से पांच लोग बिहार से हैं।

पुलिस उपायुक्त, जोन-द्वितीय, वसई संजय कुमार पाटिल ने कहा कि पालघर में वसई शहर के मानिकपुर इलाके में 30 अगस्त को एक घर का ताला तोड़ने और चोरी होने का मामला दर्ज किया गया। इसके बाद पुलिस के एक दल ने छह दिनों तक वहां जांच की और सीसीटीवी फुटेज खंगाले तथा खुफिया जानकारियां एकत्रित की।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने रविवार को बिहार के पूर्णिया से पांच आरोपियों को पकड़ा और उन्हें सोमवार रात को यहां लेकर आयी। आगे की सूचना के आधार पर पुलिस ने मंगलवार को एक स्थानीय ऑटो रिक्शा चालक को पकड़ा, जिसने लूट के माल को ठिकाने लगाने में कथित तौर पर उनकी मदद की थी।

उन्होंने बताया कि आरोपियों से पूछताछ के दौरान पुलिस को मानिकपुर इलाके में चोरी के दो और मामलों का पता चला, जिनमें ये आरोपी शामिल थे। उनके पास से 6.12 लाख रुपये के सोने और चांदी के आभूषण भी बरामद किए गए।

आरोपियों की पहचान बिहार निवासी अभिषेक कामेश्वर सिंह (24), मोहम्मद तुफेल मोहम्मद जलाल (26), रंजीत दशरथ साहनी (38), आशीष कुमार अमोल यादव (22), बीरु रामविलास पासवान (26) और ऑटो रिक्शा चालक संतोष भीवा पाटिल (46) के रूप में की गयी है। पाटिल पालघर के सफाले का रहने वाला है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Inter-state gang of thieves busted in Maharashtra, valuables worth Rs 6 lakh recovered

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे