Coronavirus: वायरस के डर से इंफोसिस ने खाली कराई बेंगलुरु की बिल्डिंग

By गुणातीत ओझा | Published: March 14, 2020 11:46 AM2020-03-14T11:46:38+5:302020-03-14T11:46:38+5:30

बेंगलुरु में आईटी कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी गुरुराज देश पांडे ने  ई-मेल सभी कर्मचारियों से कहा,  यह केवल हमारे कर्मचारियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए है और सुरक्षा के लिए पूरे परिसर की सफाई कराई जाएगी।

infosys vacates building in bengaluru over coronavirus scare | Coronavirus: वायरस के डर से इंफोसिस ने खाली कराई बेंगलुरु की बिल्डिंग

इंफोसिस कंपनी ने कर्मचारी के कोरोना वायरस संक्रमित होने के संदेह के चलते बेंगलुरु की बिल्डिंग खाली कराई

Highlightsइंफोसिस कंपनी ने कर्मचारी के कोरोना वायरस संक्रमित होने के संदेह के चलते बेंगलुरु की बिल्डिंग खाली कराईभारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 82 हो गई है, दो संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है

बेंगलुरु: मल्टिनेशनल सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस ने कोरोना वायरस का संदेह होने पर बेंगलुरु में अपनी एक बिल्डिंग को  खाली कर दिया है। संबंधित अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि इंफोसिस ने बेंगलुरु में काम कर रहे एक कर्मचारी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के संदेह के बाद बिल्डिंग को खाली कराया है। 

बताते चलें कि बेंगलुरु में साल 1990 के बाद से इंफोसिस की एक दर्जन से अधिक बिल्डिंग हैं। जिनमें डेवलेपमेंट सेंटर्स और कॉर्पोरेट हाउस के साथ-साथ सभी इमारतों का लंबा-चौड़ा परिसर है। बेंगलुरु में आईटी कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी गुरुराज देश पांडे ने  ई-मेल सभी कर्मचारियों से कहा,  यह केवल हमारे कर्मचारियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए है और सुरक्षा के लिए पूरे परिसर की सफाई कराई जाएगी।" उन्होंने कर्मचारियों से शांति बनाए रखने का अनुरोध किया है और साथ ही सावधानी बरतने की सलाह भी दी है।

बताते चलें कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 82 हो गई है। दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण से हुई 68 वर्षीय एक महिला की मौत देश में इस रोग से हुई दूसरी मौत है। वहीं, तेजी से फैल रहे इस वायरस को रोकने के लिए कई राज्यों ने स्कूलों, कॉलेजों, सिनेमाघरों को बंद कर दिया है और ज्यादातर सार्वजनिक कार्यक्रम भी रद्द कर दिये गये हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गुरुवार रात से अभी तक देश में कोरोना वायरस संक्रमण के और आठ मामलों की पुष्टि हुई है। 

वहीं पूरी दुनिया की बात करें तो 118 देशों में इस महामारी से अभी तक 5,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 1.31 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं। लेकिन यह स्वास्थ्य आपातकाल नहीं है और घबराने की जरुरत नहीं है। भारत ने अभी तक मालदीव, अमेरिका, मेडागास्कर और चीन समेत कई प्रभावित क्षेत्रों से कुल 1,031 लोगों को बाहर निकाला है। केन्द्र ने तय किया है कि सीमा पर बने 37 जांच चौकियों में से महज 19 पर आवाजाही की अनुमति होगी और अगले आदेश तक भारत-बांग्लादेश यात्री ट्रेनें और बसें 15 अप्रैल तक नहीं चलेंगी। अधिकारियों ने बताया कि समूचे देश में 42,000 लोगों को सामुदायिक निगरानी में रखा गया है। 

Web Title: infosys vacates building in bengaluru over coronavirus scare

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे