Indian Army launches M-777 Howitzer cannons bomb, first fire from Excalibur Guided, watch video | M-777 होवित्जर तोपों से बरसाए भारतीय सेना ने बम, पहली बार एक्स कैलिबर गाइडेड से किया फायर, देखें वीडियो
एक्स कैलिबर एक प्रसेशन गाइडेड एम्यूनिशन है जिससे रेंज और सटीकता दोनों बढ़ जाती है।

Highlightsसेना के इस परीक्षण में इन खास बमों ने कंक्रीट की दीवारों में 8 से 10 इंच तक भेद दिया।ऐसे में जब इन्हें दुश्मनों के खिलाफ इस्तेमाल किया जाएगा तो आम नागरिकों की जान को खतरा कम होगा।

राजस्थान के पोखरण फायरिंग रेंज में M-777 होवित्जर तोपों के जरिए भारतीय सेना ने सटीक निशाने को भेदा है। सेना ने पहली बार फायर किया। पोखरण फील्ड फायरिंग रेंज में एम -777 की गन से यह फायर किया गया।

 

अमेरिका से मिलीं एम-777 होवित्जर तोपों के जरिए एक्स कैलिबर गाइडेड गोले-बारूद निशाने को बेहद सटीक तरीके से भेदने में सक्षम रहे। इन गोलों के जरिए किसी खास जगह को निशाना बनाकर सटीकता से हमला किया जा सकता है। सेना के इस परीक्षण में इन खास बमों ने कंक्रीट की दीवारों में 8 से 10 इंच तक भेद दिया। ऐसे में जब इन्हें दुश्मनों के खिलाफ इस्तेमाल किया जाएगा तो आम नागरिकों की जान को खतरा कम होगा।

एक्स कैलिबर एक प्रसेशन गाइडेड एम्यूनिशन है जिससे रेंज और सटीकता दोनों बढ़ जाती है। आर्मी के एक अधिकारी के मुताबिक एक्स कैलिबर गोला 155 एमएम की सभी आर्टिलरी गन में फायर किया जा सकता हैं। इंडियन आर्मी के पास 155 एमएम की पांच तरह की आर्टिलरी गन हैं। जिसमें एम -777 के अलावा बोफोर्स, अपग्रेडेड सोल्टम, के -9 वज्र और धनुष शामिल है।

Web Title: Indian Army launches M-777 Howitzer cannons bomb, first fire from Excalibur Guided, watch video
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे