उरी में 5 दिनों के बाद 3 आतंकी ढेर, शोपियां में भी एक मारा गया, पांच एके-47, आठ पिस्तौल और 70 हथगोले बरामद

By सुरेश एस डुग्गर | Published: September 23, 2021 05:20 PM2021-09-23T17:20:15+5:302021-09-23T17:21:31+5:30

पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर से भारतीय सीमा में आए थे। भारतीय सेना ने आपरेशन में मारे गए आतंकियों के पास से पांच एके-47, आठ पिस्तौल और 70 हथगोले बरामद किए हैं।

Indian Army eliminated 3 terrorists Rampur Uri LoC Pakistan-occupied Kashmir recovered 5 AK-47s, 8 pistols & 70 hand grenades | उरी में 5 दिनों के बाद 3 आतंकी ढेर, शोपियां में भी एक मारा गया, पांच एके-47, आठ पिस्तौल और 70 हथगोले बरामद

सेना ने एलओसी पर उरी के पास रामपुर सेक्टर में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है।

Highlightsआतंकी रविवार को इस ओर घुसे थे और 5 दिनों की जंग के बाद उन्हें ढेर करने में कामयाबी मिली है।चिनार कोर कमांडर डीपी पांडे ने बताया कि गुरुवार तड़के रामपुर सेक्टर के हाथलंगा जंगल में चहल-पहल देखी गई थी।आतंकियों की ओर से 18 सितंबर को भी ऐसा ही प्रयास किया गया था, जिसे विफल कर दिया गया था।

जम्मूः जम्मू कश्मीर में आज कई आतंकी घटनाएं हुईंसजिनमें कुल चार आतंकी मारे गए तथा चार ओवर ग्राउंड वर्करों को धर लिया गया। एक आतंकी ठिकाना भी नेस्तनाबूद कर दिया गया। सेना ने एलओसी पर उरी के पास रामपुर सेक्टर में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है।

 

आतंकी हाल ही में पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर से भारतीय सीमा में आए थे। भारतीय सेना ने आपरेशन में मारे गए आतंकियों के पास से पांच एके-47, आठ पिस्तौल और 70 हथगोले बरामद किए हैं। यह आतंकी रविवार को इस ओर घुसे थे और 5 दिनों की जंग के बाद उन्हें ढेर करने में कामयाबी मिली है।

चिनार कोर कमांडर डीपी पांडे ने बताया कि गुरुवार तड़के रामपुर सेक्टर के हाथलंगा जंगल में चहल-पहल देखी गई थी। इसके बाद शुरू किए गए आपरेशन में तीन आतंकवादियों को मार गिराने में सफलता मिली। इससे पहले आतंकियों की ओर से 18 सितंबर को भी ऐसा ही प्रयास किया गया था, जिसे विफल कर दिया गया था।

शोपियां में आतंकी ढेर: ओवरग्राउंड वर्कर से हाल ही में आतंकी बने अनायत अशरफ डार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया। उसे मुठभेड़ में मारने से पहले सुरक्षाबलों ने कई बार आत्मसमर्पण करने का मौका दिया परंतु उसने हथियार डालने से इंकार कर दिया।

दक्षिण कश्मीर के जिला शोपियां के केशवा गांव के रहने वाला 18 वर्षीय अनायत गत बुधवार को अपने ही मुहल्ले के एक दुकानदार जीवर हमीद भट को गोली मारकर फरार हुआ था। दुकानदार गंभीर रूप से घायल है और उसे अस्पताल में उपचाराधीन करवाया गया है। इस हमले के बाद से फरार अनायत की तलाश में सुरक्षाबलों ने रात से ही चित्रीगाम में सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ था।

कुलगाम में आतंकी ठिकाना फोड़ा: कुलगाम जिले के अहरबल के त्रिनारी वन क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया है। इस दौरान सुरक्षाबल ने हथियार, गोला-बारूद और खाने का सामान बरामद किया। वहीं इलाके में आतंकियों की तलाश में अभियान शुरू कर दिया गया है।

चार ओवर ग्राउंड वर्कर धरे गए: पुलिस ने उत्तरी कश्मीर के जिला बांडीपोर के हाजिन इलाके से चार ओवरग्राउंड वर्करों को गिरफ्तार किया है। ये लोग लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करते थे और स्थानीय युवाओं को संगठन में शामिल होने के लिए बरगलाते भी थे।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सूचना तंत्रों ने काफी देर पहले पुलिस को यह जानकारी थी कि हाजिन में एक गिरोह लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम कर रहा है। ये गिरोह लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े आतंकियों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराने के साथ-साथ उनके लिए युवाओं की भर्ती भी करते हैं।

आज जब पुलिस को इस गिरोह के सदस्यों के ठिकाने के बारे में पता चला तो उन्होंने सेना व सीआरपीएफ के जवानों की मदद से हाजिर में एक ठिकाने पर छापा मारा और चारों को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान ठिकाने से हथियार व संगठन से जुड़े कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद हुए हैं।

Web Title: Indian Army eliminated 3 terrorists Rampur Uri LoC Pakistan-occupied Kashmir recovered 5 AK-47s, 8 pistols & 70 hand grenades

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे