भारत-अमेरिका विशाल व्यापार करार के पहले चरण पर शीघ्र कर सकते हैं दस्तखत

By भाषा | Published: February 28, 2020 05:53 AM2020-02-28T05:53:32+5:302020-02-28T05:53:32+5:30

सूत्रों ने बताया कि भारत और अमेरिका ने भी पूर्ण करार पर बातचीत शुरू करने का निर्णय लिया है जिससे भारतीयों को दोहरे कराधान से राहत मिलेगी। 

India-US may sign first phase of huge trade agreement soon | भारत-अमेरिका विशाल व्यापार करार के पहले चरण पर शीघ्र कर सकते हैं दस्तखत

भारत-अमेरिका विशाल व्यापार करार के पहले चरण पर शीघ्र कर सकते हैं दस्तखत

भारत और अमेरिका एक विशाल व्यापार समझौते के पहले चरण पर शीघ्र ही दस्तखत करने वाले हैं। यह डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन द्वारा चीन के साथ किये गये करार की तर्ज पर ही होगा। आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि भारत और अमेरिका ने इस महत्वाकांक्षी करार के पहले चरण पर बातचीत पूरी कर ली है और शीघ्र ही उसे अंतिम रूप दिया जाएगा।

अमेरिका और चीन ने पिछले ही महीने एक प्रारंभिक व्यापार सौदे पर हस्ताक्षर किये थे जिसके साथ ही डेढ़ साल से जारी विवाद पर पूर्ण विराम लग गया था। दोनों देश अब अंतिम व्यापार करार के लिए काम कर रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि भारत और अमेरिका ने भी पूर्ण करार पर बातचीत शुरू करने का निर्णय लिया है जिससे भारतीयों को दोहरे कराधान से राहत मिलेगी। 

Web Title: India-US may sign first phase of huge trade agreement soon

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे