India now has the highest recovery rate in the world, America surpassed | शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार: दुनिया में अब भारत का रिकवरी रेट सबसे ज्यादा, अमेरिका को पछाड़ा, पढ़ें अन्य खबरें
सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)

Highlightsराष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन अलकायदा द्वारा भारत में ठिकाना बनाने की कोशिश का भंडाफोड़ किया है।आईबीसी विधेयक रास आईबीसी के तहत कंपनियों, गारंटर के खिलाफ साथ-साथ हो सकती है दिवाला कार्रवाई: निर्मला सीतारमण।राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को कहा कि नयी शिक्षा नीति का मकसद समावेशी और उत्कृष्टता के दोहरे उद्देश्य को हासिल करके 21वीं सदी की जरूरतों को पूरा करने की दिशा में शिक्षा प्रणाली को पुनर्जीवित करना है।

नयी दिल्ली:  शनिवार शाम छह बजे तक ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दुनिया में अब भारत का रिकवरी रेट सबसे ज्यादा, अमेरिका को पछाड़ा

नई दिल्ली: कोरोना केस के बढ़ते मामलों में भारत, अमेरिका के बाद दूसरे नंबर पर है। वहीं कोरोना रिकवरी यानी की कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों के मामले में भारत अमेरिका को पछाड़कर एक नंबर पर पहुंच गया है।

अलकायदा गिरफ्तार एनआईए ने केरल और पश्चिम बंगाल से अलकायदा के नौ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया : प्रवक्ता

नयी दिल्ली/ कोलकाता, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन अलकायदा द्वारा भारत में ठिकाना बनाने की कोशिश का भंडाफोड़ किया है और पश्चिम बंगाल एवं केरल में उस पर शिकंजा कसते हुए नौ सदस्यों को गिरफ्तार किया है। यह जानकारी अधिकारिक प्रवक्ता ने शनिवार को दी।

आईबीसी विधेयक रास आईबीसी के तहत कंपनियों, गारंटर के खिलाफ साथ-साथ हो सकती है दिवाला कार्रवाई : सीतारमण

नयी दिल्ली, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि दिवाला एवं ऋणशोधन अक्षमता संहिता (आईबीसी) के तहत कर्ज भुगतान में चूक करने वाली कंपनियों तथा व्यक्तिगत गारंटी देने वालों के खिलाफ साथ-साथ दिवाला कार्रवाई चल सकती है।

नयी शिक्षा नीति का मकसद समावेशी और उत्कृष्टता के दोहरे उद्देश्य को हासिल करना है: कोविंद

नयी दिल्ली, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को कहा कि नयी शिक्षा नीति का मकसद समावेशी और उत्कृष्टता के दोहरे उद्देश्य को हासिल करके 21वीं सदी की जरूरतों को पूरा करने की दिशा में शिक्षा प्रणाली को पुनर्जीवित करना है।

दिल्ली चीनी पत्रकार गिरफ्तार पत्रकार राजीव शर्मा सीमा पर भारतीय रणनीति की जानकारी चीन को दे रहा था : पुलिस

नयी दिल्ली, दिल्ली पुलिस ने शनिवार को बताया कि गिरफ्तार फ्रीलांस पत्रकार राजीव शर्मा सीमा पर भारतीय रणनीति और सैनिकों की तैनाती संबंधी संवेदनशील जानकारी कथित तौर पर चीन के खुफिया विभाग को दे रहा था।

पाकिस्तान शरीफ राजनीति एक साल बाद राजनीति में वापसी की तैयारी कर रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ

इस्लामाबाद, पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ एक साल के लंबे अंतराल के बाद देश की राजनीति में वापसी की तैयारी कर रहे हैं। पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने उन्हें इमरान खान सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरू करने के मकसद से रविवार को आयोजित विपक्ष-नीत बहुदलीय डिजिटल सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिये आमंत्रित किया है।

दिल्ली अदालत हेलिकॉप्टर अगस्ता हेलिकॉप्टर मामला : सीबीआई ने 15 आरोपियों के खिलाफ पूरक आरोपपत्र दाखिल किया

नयी दिल्ली, सीबीआई ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर मामले में ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चियन मिशेल जेम्स और कारोबारी राजीव सक्सेना के खिलाफ पूरक आरोप पत्र दाखिल किया।

महाराष्ट्र मोदी सरकार शिवसेना शिवसेना ने मोदी सरकार की नीतियों पर उठाए सवाल, वाजपेयी के समय के राजग की तारीफ की

मुंबई, शिवसेना ने शनिवार को अर्थव्यवस्था, व्यापार और कृषि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत राजग सरकार की नीतियों पर सवाल उठाए और आरोप लगाया कि सरकार हवाई अड्डों, एअर इंडिया तथा रेलवे के निजीकरण की ओर बढ़ रही है तथा किसानों के जीवन का नियंत्रण व्यापारियों और निजी क्षेत्र को दे रही है।

उप्र एसटीएफ गिरफ्तार एसटीएफ ने धोखाधड़ी के मामले में टीवी चैनल के पूर्व यूपी प्रमुख को गिरफ्तार किया

लखनऊ, उप्र पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने एक हिन्दी समाचार चैनल के पूर्व प्रदेश प्रमुख को एक व्यक्ति से कथित रूप से नौ करोड़ 72 लाख रूपये की धोखाधड़ी करने के मामले में गिरफ्तार किया है।

 गिरफ्तार आतंकवादियों के दो सहयोगी पुलवामा से गिरफ्तार

श्रीनगर, जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों के दो सहयोगियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है। पुलिस ने शनिवार को इसकी जानकारी दी।

सोमालिया विमान हादसा मोगादिशु हवाई अड्डे पर मालवाहक विमान दुर्घटनाग्रस्त

मोगादिशु, सोमालिया की राजधानी मोगादिशु स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मालवाहक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

बीसीसीआई यूएई बीसीसीआई, अमीरात बोर्ड ने क्रिकेट संबंधों को बढ़ावा देने के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर किए

दुबई, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शनिवार को दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंधों को बढ़ावा देने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) और मेजबान समझौते पर हस्ताक्षर किए। 

Web Title: India now has the highest recovery rate in the world, America surpassed
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे