भारत-चीन वार्ताः भारतीय सेना के प्रवक्ता ने मीडिया को दी सलाह, निराधार रिपोर्टिंग से बचें

By गुणातीत ओझा | Published: June 6, 2020 12:39 PM2020-06-06T12:39:57+5:302020-06-06T12:40:26+5:30

पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा(LAC) के पास तकरीबन एक महीने से जारी भारत और चीन के बीच तनाव को लेकर आज दोनों देशों के सैन्य कमांडरों की बैठक हो रही है। भारत का नेतृत्व लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह कर रहे हैं।

India-China meeting: Indian army spokesperson advises media avoid unfounded reporting | भारत-चीन वार्ताः भारतीय सेना के प्रवक्ता ने मीडिया को दी सलाह, निराधार रिपोर्टिंग से बचें

चीन के साथ गतिरोध पर सेना का बयान- सैन्य, कूटनीतिक स्तर पर वार्ता जारी।

Highlightsपूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा(LAC) के पास तकरीबन एक महीने से जारी भारत और चीन के बीच तनाव को लेकर आज दोनों देशों के सैन्य कमांडरों की बैठक हो रही है।भारत का नेतृत्व लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह कर रहे हैं। बैठक से पहले भारतीय सेना के प्रवक्ता ने कहा कि ऐसे हालात में किसी भी तरह की अटकलें वाली और निराधार रिपोर्टिंग से मीडिया को बचना चाहिए।

नई दिल्ली। पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा(LAC) के पास तकरीबन एक महीने से जारी भारत और चीन के बीच तनाव को लेकर आज दोनों देशों के सैन्य कमांडरों की बैठक हो रही है। भारत का नेतृत्व लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह कर रहे हैं। बैठक से पहले भारतीय सेना के प्रवक्ता ने कहा कि ऐसे हालात में किसी भी तरह की अटकलें वाली और निराधार रिपोर्टिंग से मीडिया को बचना चाहिए। भारतीय सेना के प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय और चीनी अधिकारी भारत-चीन सीमा क्षेत्रों में मौजूदा विवाद को दूर करने के लिए स्थापित सैन्य और कूटनीतिक चैनलों के माध्यम से ही बातचीत करेंगे। इससे पहले सूत्र के हवाले से न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया था कि भारत और चीन के बीच सैन्य कमांडर स्तर पर होने वाली बातचीत सुबह 9 बजे के लिए तय थी लेकिन अब यह सुबह 11-11.30 बजे के बीच होने की उम्मीद है।

Web Title: India-China meeting: Indian army spokesperson advises media avoid unfounded reporting

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे