Independence Day: Narendra Modi Vs Imran khan Who is Better PM, Here is what Pakistan People reply | नरेंद्र मोदी बनाम इमरान खान, कौन है बढ़िया पीएम, देखें पाकिस्तानी लोगों ने क्या दिए जवाब
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान।

Highlightsपाकिस्तानी आवाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में क्या सोचती है?नरेंद्र मोदी और इमरान खान में से पाक आवाम किसे बेहतर प्रधानमंत्री मानती है?पाकिस्तानी आवाम वहां की यूट्यूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर दिए चौंकाने वाले जवाब

India Independence Day 2019, Narendra Modi Vs Imran khan: भारत आज 73वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है तो वहीं पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में काला दिवस मन रहा है। जम्मू-कश्मीर को लेकर संविधान के अनुच्छेद 370 में भारत सरकार ने संशोधन किया है, यह बात पाकिस्तान को रास नहीं आ रही है। बौखलाहट में इमरान खान सरकार हर मोर्चे पर नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ तल्ख बयानबाजी कर रही है। जानकारों का एक वर्ग मानता है कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ऐसे हालात में अपने मुल्क की आवाम पर पकड़ और विश्वास बनाए रखने के लिए भारत के खिलाफ बयानबाजियों का सहारा ले रहे हैं।

जानकारों का कहना है कि अगर इमरान खान छह महीने के लिए भारत का नाम न लें तो वहां गृहयुद्ध जैसी स्थिति बन जाए। कहने का मतलब है कि सियासत साधने के लिए इमरान खान को भारत के खिलाफ कड़वे बोल बोलने पड़ते हैं लेकिन क्या वाकई में ऐसा है? आखिर पाकिस्तानी आवाम भारत के बारे में क्या राय रखती है? वह भारत के प्रधानमंत्री को किस नजरिए से देखती है? पाकिस्तानी यूट्यूबर सना अमजद से बात करते हुए पाकिस्तानी आवाम ने बताया कि नरेंद्र मोदी और इमरान खान में से कौन बेहतर प्रधानमंत्री है।

पाक यूट्यूबर पूछती है कि कौन सा प्रधानमंत्री अपने देश को बेहतर तरीके से चला रहा है? पीएम मोदी भारत को या इमरान खान पाकिस्तान को? सवाल के जवाब में एक महिला वीडियो में कहती दिखाई दे रही है कि मोदी इंडिया को बेहतर तरीके से चला रहे हैं क्योंकि वह हर चीज तो स्टेप बाई स्टेप लेकर चल रहे हैं। महिला इमरान खान को लेकर कहती है कि वह कारोबारियों से टैक्स नहीं ले पा रहे हैं। अगर वह कारोबारियों से टैक्स ले पाएं तो देश का कर्ज जल्दी चुकेगा। महिला कहती है कि मोदी पहले एक काम पर इंप्रूव करते हैं, फिर सेकेंड और फिर थर्ड स्टेप...। 

एक शख्स कहता दिखाई दे रहा है कि नरेंद्र मोदी अच्छा वजीर-ए-आजम है। 

एक और महिला कहती है कि इस वक्त अगर देखा जाए तो नरेंद्र मोदी के साथ जाना चाहिए क्योंकि उन्होंने बहुत ज्यादा स्ट्रगल किया, बहुत काम किया, एक्सपीरिएंस है और बहुत ज्यादा वोट भी मिल चुके हैं लेकिन इमरान को देखें तो उनके प्रयास भी कम नहीं है। महिला कहती है कि इमरान ने बहुत ज्यादा करप्शन को कंट्रोल कर लिया है।

एक शख्स कहता है कि मोदी इलेक्टेड प्राइम मिनिस्टर हैं और इमरान खान बेशक सेलेक्टेड प्राइम मिनिस्टर हैं। दोनों के बीच बुनियादी फर्क यही हो गया। मोदी ने जो स्टेप्स लिए हैं वो नजर आया है कि अपने मुल्क के लिए वह गंभीर हैं और राष्ट्रभक्त भी लगे हैं। इससे कोई बात नहीं कि वह हमारे बहुत विरोधी हैं और मुसलमानों के लिए वह ठीक नहीं हैं लेकिन जब उनके देश के लिए बात करते हैं तो उन्होंने अपने देश के लिए इतना डिलीवर किया है तो उन्हें पहले से ज्यादा मेजोरिटी मिल गई। 

महिला कहती है कि नरेंद्र मोदी की नीतियां दूरगामी हैं। इमरान खान नए हैं। इमरान की टीम नई है। उन्होंने मुशर्रफ का कैबिनेट रख लिया। मोदी की स्वच्छ भारत, उनकी ट्रेन, इकोनॉमी, उन्होंने ब्लैकमनी निकालने के लिए जो काम किया तो उसे देखते हुए मैं मोदी के साथ हूं। उन्होंने अपने देश की इकोनॉमी को बढ़ाया। मोदी विश्व पटल पर भारत को आगे लाया और पाकिस्तान को बोलने का मौका ही नहीं मिलता है। 

पाकिस्तानी आवाम की पूरी बात सुनने के लिए इस खबर में अटैक वीडियो को आप देख सकते हैं।

यहां देखें वीडियो-


Web Title: Independence Day: Narendra Modi Vs Imran khan Who is Better PM, Here is what Pakistan People reply
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे