आयकर विभाग ने निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र, कर्नाटक के सीएम-डिप्टी सीएम के खिलाफ कार्रवाई की मांग

By भाषा | Published: April 10, 2019 02:43 AM2019-04-10T02:43:03+5:302019-04-10T02:43:03+5:30

Income Tax Department has written letter to the Election Commission, demanding action against CM-Deputy CM of Karnataka | आयकर विभाग ने निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र, कर्नाटक के सीएम-डिप्टी सीएम के खिलाफ कार्रवाई की मांग

आयकर विभाग ने निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र, कर्नाटक के सीएम-डिप्टी सीएम के खिलाफ कार्रवाई की मांग

आयकर विभाग ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर कहा है कि आयकर अधिकारियों को डराने-धमकाने और उनके कार्य में बाधा डालने को लेकर मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर तथा उनके कई अन्य मंत्रिमंडल सहयोगियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए। यह जानकारी मंगलवार को सूत्रों ने दी।

मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और राज्य के कई अन्य मंत्रियों तथा उनके समर्थकों ने 28 मार्च को आयकर कार्यालय के पास प्रदर्शन किया था और केंद्र पर आरोप लगाया था कि विपक्ष को डराने-धमकाने के लिए सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा है। प्रदर्शन तब किया गया जब राज्य में आयकर छापेमारी की जा रही थी। आयकर विभाग ने यह पत्र पांच अप्रैल को लिखा है। 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने सोमवार को आरोप लगाया कि मीडिया केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिखाती है और वह कैमरे के सामने आने से पहले चेहरा चमकाने के लिए मेकअप कराते हैं। लोकसभा चुनाव के बाद राज्य में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार के भविष्य को लेकर संदेह के बीच मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उनकी सरकार स्थिर रहेगी।

Web Title: Income Tax Department has written letter to the Election Commission, demanding action against CM-Deputy CM of Karnataka