ईरान में बहाई समुदाय के लोगों के खिलाफ भड़काऊ भाषण की घटनाओं में बढ़ोत्तरी: भारतीय बहाई संगठन

By भाषा | Published: July 18, 2021 12:27 AM2021-07-18T00:27:04+5:302021-07-18T00:27:04+5:30

Incidents of provocative speeches against Bahá'í community in Iran on the rise: Indian Bahá'í Organization | ईरान में बहाई समुदाय के लोगों के खिलाफ भड़काऊ भाषण की घटनाओं में बढ़ोत्तरी: भारतीय बहाई संगठन

ईरान में बहाई समुदाय के लोगों के खिलाफ भड़काऊ भाषण की घटनाओं में बढ़ोत्तरी: भारतीय बहाई संगठन

नयी दिल्ली, 17 जुलाई भारत स्थित एक बहाई संगठन ने शनिवार को ईरान में अपने समुदाय के सदस्यों के खिलाफ भड़काऊ भाषण एवं दुष्प्रचार में वृद्धि पर चिंता व्यक्त की और ईरान सरकार से गलत सूचना के प्रसार को रोकने की मांग उठायी।

संगठन ने आरोप लगाया कि सैकड़ों वेबसाइट और विभिन्न सोशल मीडिया मंच के जरिए योजनाबद्ध तरीके से बहाई समुदाय को निशाना बनाने की रणनीति अपनायी जा रही है।

भारत में बहाई समुदाय के लोक मामलों के कार्यालय की निदेशक निलाक्षी राजखोवा ने कहा, '' ईरान में पिछले 40 साल से बहाई समुदाय के लोगों ने भड़काऊ भाषण, सैकड़ों लोगों की मौत, हजारों लोगों को कैद करने और मानवाधिकार उल्लंघन के अनगिनत मामलों का सामना किया है, जिसमें और वृद्धि देखी जा रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Incidents of provocative speeches against Bahá'í community in Iran on the rise: Indian Bahá'í Organization

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे