UP: दूल्हे के दोस्तों ने दुल्हन को डीजे पर डांस करने के लिए स्टेज पर खींचा, तो इस वजह से बिना शादी किए लौटी बारात

By अनुराग आनंद | Published: December 14, 2020 12:46 PM2020-12-14T12:46:34+5:302020-12-14T12:51:50+5:30

दुल्हन के पिता ने कहा कि किसी लड़की को ऐसे पुरुष के साथ शादी के बंधन में बंधने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है, जो उसका सम्मान नहीं करता है।

in Uttar Pradesh Dragged to dance floor by groom’s friends, bride refuses to marry | UP: दूल्हे के दोस्तों ने दुल्हन को डीजे पर डांस करने के लिए स्टेज पर खींचा, तो इस वजह से बिना शादी किए लौटी बारात

सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)

Next
Highlightsदूल्हा बरेली जिले के एक गांव का है, जबकि दुल्हन कन्नौज जिले की है।लड़का और लड़की दोनों ही पोस्ट-ग्रेजुएट तक पढ़ाई कर चुके हैं।

नई दिल्ली:उत्तर प्रदेश के बरेली से एक अजब मामला सामने आ रहा है। यहां पर एक शादी समारोह के दौरान लोग खुशी में डीजे की धुन पर नाच-गा रहे थे, एक जश्न का माहौल था। लेकिन, तभी दुल्हन और उसके पिता ने शादी से इनकार करने की बात कहकर दोनों ही पक्षों के सभी लोगों को आश्चर्य में डाल दिया। 

टाइम्स नाऊ रिपोर्ट मुताबिक, दूल्हे के दोस्तों ने शादी समारोह के दौरान डांस करने के लिए मंच पर होने वाली दुल्हन को भी खींच लिया। इसके बाद दुल्हन को पति के दोस्तों के इस बर्ताव पर गुस्सा आ गया।

कथित दुल्हन के पिता ने कहा कि किसी लड़की को ऐसे पुरुष के साथ शादी के बंधन में बंधने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है, जो उसका सम्मान नहीं करता है। दुल्हन के पिता ने यह भी कहा कि दूल्हे के कुछ दोस्तों द्वारा उसे डांस फ्लोर पर ले जाने के बाद शादी को रद्द कर विवाह स्थल से अपने घर लौटने का फैसला किया है।

दूल्हा बरेली जिले का, जबकि दुल्हन कन्नौज जिले की है-

दूल्हा बरेली जिले के एक गांव का है, जबकि दुल्हन कन्नौज जिले की है। लड़का और लड़की दोनों ही पोस्ट-ग्रेजुएट हैं। शुक्रवार को दूल्हा और उसके परिवार वाले इस भव्य शादी समारोह के लिए बरेली पहुंचे। अब तक सबकुछ सही था लेकिन तभी दूल्हे के कुछ दोस्तों ने दुल्हन को डांस करने के लिए स्टेज पर खींच लिया। इसके बाद ही दोनों पक्षों के बीच गरमागरम बहस शुरू हो गई। 

शादी बंद बुलाया; दूल्हे के माता-पिता बस्ती के लिए पैसे देते हैं-

इसके बाद, मामला इतना आगे बढ़ गया कि इस शादी को रद्द कर दिया गया। दुल्हन और उसके पिता ने शादी समारोह से वापस घर जाने का फैसला किया। दुल्हन के परिवार ने दूल्हे के परिवार के खिलाफ दहेज की शिकायत भी दर्ज कराई। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, दूल्हे के परिवार द्वारा 6.5 लाख रुपये का भुगतान करने पर सहमति बनने के बाद दोनों पक्ष एक समझौता पर पहुंचे।

परिवार ने पुलिस के समक्ष दहेज की शिकायत भी दी थी-

शादी समाप्त होने के बाद महिला के परिवार ने पुलिस के समक्ष दहेज की शिकायत दी थी। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई क्योंकि यह दो परिवारों के बीच का मुद्दा है। दोनों पक्षों ने आपस में समझौता कर लिया, जिसके बाद मामला सुलझ गया। 

एक बार फिर से दूल्हे के परिवार ने दुल्हन के परिवार से संपर्क किया-

रविवार को एक बार फिर से दूल्हे के परिवार ने दुल्हन के परिवार से संपर्क किया। इस दौरान शादी समारोह को एक बार फिर से आयोजित करने के लिए दूल्हा पक्ष ने दुल्हन के परिवार को मनाने का प्रयास किया, लेकिन यह प्रयास व्यर्थ ही चला गया। दुल्हन ने उसके साथ हुए दुर्व्यवहार को लेकर अब किसी भी तरह से मानने के लिए इनकार कर दिया है।  

Web Title: in Uttar Pradesh Dragged to dance floor by groom’s friends, bride refuses to marry

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे