Coronavirus: त्रिपुरा में कोरोना मरीज ने दिया बच्ची को जन्म, मां और बच्ची दोनों की हालत स्थिर

By भाषा | Published: July 24, 2020 12:17 PM2020-07-24T12:17:41+5:302020-07-24T12:17:41+5:30

त्रिपुरा के एक अस्पताल में कोरोना मरीज ने एक बच्ची को जन्म दिया। दोनों की हालत स्थिर बताई जा रही है। 23 वर्षीय महिला गर्भावस्था की जांच के दौरान चार दिन पहले कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी।

in Tripura Corona patient born baby girl both mother and child condition stable | Coronavirus: त्रिपुरा में कोरोना मरीज ने दिया बच्ची को जन्म, मां और बच्ची दोनों की हालत स्थिर

कोविड-19 मरीज ने बच्ची को जन्म दिया, दोनों की हालत स्थिर (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsत्रिपुरा में कोरोना वायरस से संक्रमित महिला ने बच्ची को जन्म दियामहिला राज्य में किसी बच्चे को जन्म देने वाली कोरोना वायरस से संक्रमित वह पहली मरीज

अगरतला: त्रिपुरा में कोरोना वायरस से संक्रमित 23 वर्षीय महिला ने यहां एक कोविड अस्पताल में एक बच्ची को जन्म दिया है और दोनों की हालत स्थिर है। अस्पताल के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पश्चिम त्रिपुरा जिले के सूर्यामणिनगर गांव की निवासी सुचित्रा दास यहां इंदिरा गांधी मेमोरियल अस्पताल में गर्भावस्था की जांच के दौरान चार दिन पहले कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी।

रेजीडेंट मेडिकल अधिकारी (आरएमओ) डॉ. बिधान गोस्वामी ने बताया कि महिला को कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए चिह्नित जीबी पंत अस्पताल में 21 जुलाई को भर्ती कराया गया। सरकारी जीबी पंत अस्पताल के अधीक्षक देबाशीष रॉय ने बताया, ‘‘महिला ने बृहस्पतिवार को यहां एक बच्ची को जन्म दिया। मां और बच्ची दोनों की हालत स्थिर है।

बच्ची के नमूने ले लिए गए हैं और कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए भेजे गए हैं। वे अलग-अलग वार्ड में भर्ती हैं।’’ राज्य में किसी बच्चे को जन्म देने वाली कोरोना वायरस से संक्रमित वह पहली मरीज हैं। उन्होंने बताया कि गर्भवती महिला के संपर्क में आए परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों को घर पर पृथक-वास में रहने को कहा गया है।

अस्पताल के अधीक्षक ने बताया कि डॉ. जेएल बैद्य के नेतृत्व में छह सदस्यीय दल ने ऑपरेशन थिएटर में जाने से पहले सभी एहतियाती कदम उठाए। बैद्य ने कहा, ‘‘हम काफी सतर्क थे ताकि टीम का कोई भी सदस्य संक्रमित न हो पाए। हमने मरीज के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए।’’ ऑल त्रिपुरा गवर्नमेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (एटीजीडीए) के महासचिव डॉ. राजेश चौधरी ने स्वास्थ्य पेशेवरों की टीम को उनकी सफलता के लिए बधाई दी।

Web Title: in Tripura Corona patient born baby girl both mother and child condition stable

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे