शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार: सीएम योगी के स्टाइल में बेंगलुरु हिंसा के आरोपितों से नुकसान की भरपाई करेगी कर्नाटक सरकार, पढ़ें अन्य खबरें

By भाषा | Published: August 12, 2020 06:43 PM2020-08-12T18:43:42+5:302020-08-12T18:54:18+5:30

कर्नाटक के बेंगलुरु में हुई हिंसा के मामले में सरकार एक्शन लेने की तैयारी में है। हिंसा में हुई नुकसान की भरपाई राज्य सरकार उपद्रवियों से करेगी। बेंगलुरु में हुई हिंसा में बस और कार जला दी गई थीं।

In the style of CM Yogi, Karnataka government will compensate the loss from the accused of Bengaluru violence | शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार: सीएम योगी के स्टाइल में बेंगलुरु हिंसा के आरोपितों से नुकसान की भरपाई करेगी कर्नाटक सरकार, पढ़ें अन्य खबरें

सांकेतिक तस्वीर (File Photo)

Highlightsकांग्रेस विधायक के एक कथित रिश्तेदार द्वारा सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किये जाने के बाद हुई हिंसा में कर्नाटक में 3 लोगों की मौत हो गई। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस को उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना है।भारत में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 60,963 नए मामले सामने आने के बाद देश में अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की संख्या 23 लाख के पार हो गई।

नयी दिल्ली:  बुधवार को शाम छह बजे तक भाषा से जारी देश-दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

कर्नाटक हिंसा बेंगलुरू हिंसा: पुलिस की गोलीबारी में तीन लोगों की मौत

बेंगलुरू, कांग्रेस विधायक के एक कथित रिश्तेदार द्वारा सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किये जाने के बाद हुई हिंसा को काबू करने के लिए पुलिस की गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई।

बता दें कि कर्नाटक के बेंगलुरु में हुई हिंसा के मामले में सरकार एक्शन लेने की तैयारी में है। हिंसा में हुई नुकसान की भरपाई राज्य सरकार उपद्रवियों से करेगी। बेंगलुरु में हुई हिंसा में बस और कार जला दी गई थीं।

अमेरिका बाइडेन लीड हैरिस बाइडेन ने भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना

वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस को उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार (अपना रनिंग मेट) चुना है।

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 60,963 नए मामले आए सामने

नयी दिल्ली, भारत में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 60,963 नए मामले सामने आने के बाद देश में अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की संख्या 23 लाख के पार हो गई।

मुखर्जी स्वास्थ्य प्रणब मुखर्जी की हालत नाजुक बनी हुई है: अस्पताल

नयी दिल्ली, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है और वह जीवन रक्षक प्रणाली पर हैं।

 न्यायालय ने रोगाणुनाशक सुरंगों पर रोक लगाने संबंधी याचिका पर केन्द्र से मांगा जवाब

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए रोगाणुनाशक सुरंगों के इस्तेमाल, उत्पादन, इन्हें लगाने और इनके प्रचार पर तत्काल रोक लगाने संबंधी एक जनहित याचिका पर केन्द्र से जवाब मांगा है।

  कोविड-19 महामारी के कुप्रबंधन की जांच के लिये आयोग गठित हो, न्यायालय में जनहित याचिका

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय देश में कोविड-19 महामारी से निबटने में कथित कुप्रबंधन की जांच के लिये जांच आयोग कानून के तहत आयोग गठित करने के लिये दायर जनहित याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा। याचिका में केन्द्र को शीर्ष अदालत के सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता में जांच आयोग गठित करने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया है।

वीआई लीड विमान दुर्घटना एएआईबी कोझिकोड विमान दुर्घटना के बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी: एएआईबी प्रमुख

नयी दिल्ली, विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी) के प्रमुख अरबिंदो हांडा ने कहा कि एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान दुर्घटना की औपचारिक जांच के लिए साक्ष्य इकट्ठा किए जा रहे हैं और घटना के कारणों के बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

दिल्ली पत्रकार हमला उत्तर-पूर्वी दिल्ली में तीन पत्रकारों पर हमला: पत्रिका ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा

नयी दिल्ली, 12 अगस्त (भाषा) पुलिस ने बुधवार को कहा कि उसे एक समाचार पत्रिका से एक शिकायत मिली है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में भीड़ ने उसके तीन पत्रकारों के साथ मारपीट की। वहां वे फरवरी में हुए दंगों की रिपोर्टिंग के सिलसिले में गये थे।

अमेरिका रूस टीका वैश्विक स्वास्थ्य एजेंसी ने रूस के कोविड-19 टीके को लेकर किया सुरक्षा परीक्षण का आग्रह मियामी,

रूस द्वारा घोषित कोविड-19 टीके के विनिर्माण और वितरण के लिए क्षेत्र के संस्थानों द्वारा बातचीत किए जाने की खबरों पर ‘पैन अमेरिकन हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन’ ने चिंता जताई है और कहा है कि मानक, सघन सुरक्षा और प्रभाव को लेकर इस टीके के अभी परीक्षण किए जाने चाहिए।

वायरस हॉकी पांच अन्य कोविड पॉजिटिव हॉकी खिलाड़ियों को भी एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया गया: साइ

नयी दिल्ली, स्ट्राइकर मनदीप सिंह के बाद कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए पांच अन्य हॉकी खिलाड़ियों को भी एहतियात के तौर पर बेंगलुरू के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने बुधवार को यह जानकारी दी।

 खेल आईपीएल लीड वायरस राजस्थान रायल्स के क्षेत्ररक्षण कोच दिशांत याग्निक कोविड-19 जांच में पॉजिटिव

नयी दिल्ली, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी राजस्थान रायल्स ने बुधवार को घोषणा की कि उनके क्षेत्ररक्षण कोच दिशांत याग्निक को कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया है। यह लीग फ्रेंचाइजी में कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला है।

ब्रिटेन अर्थव्यवस्था ऋषि गहरी मंदी की चपेट में ब्रिटेन, ऋषि सुनक ने कहा- यह कठिन समय है

लंदन, ब्रिटेन में कोरोना वायरस महामारी पर काबू पाने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन के चलते दूसरी तिमाही में जीडीपी में 20.4 प्रतिशत की कमी आई, जिसके साथ ही अर्थव्यवस्था आधिकारिक रूप से मंदी की चपेट में आ गई है।

आईएलओ युवा अवसाद कोविड-19 के प्रकोप पर आईएलओ के सर्वेक्षण के मुताबिक आधे युवा अवसाद, चिंता का शिकार संयुक्त राष्ट्र,

अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन (आईएलओ) के एक सर्वेक्षण के मुताबिक कोविड-19 महामारी के प्रकोप के चलते दुनिया के आधे युवा अवसाद, चिंता के शिकार हैं, जबकि एक-तिहाई से अधिक भविष्य में अपने करियर को लेकर अनिश्चित हैं।  

Web Title: In the style of CM Yogi, Karnataka government will compensate the loss from the accused of Bengaluru violence

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे