राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव के 2 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 56 पहुंची, बड़े स्तर पर शुरू है स्क्रीनिंग कार्यक्रम

By भाषा | Published: March 29, 2020 05:28 PM2020-03-29T17:28:47+5:302020-03-29T17:28:47+5:30

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन जारी है। राजस्थान के झुंझुनूं में 21 वर्षीय एक व्यक्ति फिलीपीन की यात्रा कर 18 मार्च को दिल्ली से टैक्सी लेकर घर लौटा था।

In Rajasthan number of infected people was 56 after two new cases were confirmed | राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव के 2 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 56 पहुंची, बड़े स्तर पर शुरू है स्क्रीनिंग कार्यक्रम

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsराजस्थान में अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 56 तक पहुंच गई है।राज्य में संक्रमितों की पहचान के लिये व्यपाक स्तर पर सर्वे और स्क्रीनिंग कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

जयपुर: राजस्थान के भीलवाड़ा और झुंझुनूं में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण का एक-एक नया मामला सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 56 पहुंच गई। एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को एक 53 वर्षीय वह महिला संक्रमित पायी गयी, जिसे भीलवाड़ा के उस अस्पताल में ले जाया गया था, जहां शुरू में कुछ चिकित्सक और नर्सिंगकर्मी पॉजिटिव पाये गये थे। 

वहीं, झुंझुनूं जिले में एक अन्य व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि झुंझुनूं में संक्रमित पाया गया 21 वर्षीय व्यक्ति फिलीपीन की यात्रा कर 18 मार्च को दिल्ली से किराये की टैक्सी से लौटा था। उसे पृथक रखा गया था और 26 मार्च को उसमें कोरोना के लक्षण विकसित होने पर जांच की गई।

उन्होंने कहा कि रविवार को आए नतीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई। उन्होंने बताया कि राजस्थान में अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 56 तक पहुंच गई है। राजस्थान में गत 22 मार्च से लॉकडाउन जारी है और राज्य में संक्रमितों की पहचान के लिये व्यपाक स्तर पर सर्वे और स्क्रीनिंग कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

Web Title: In Rajasthan number of infected people was 56 after two new cases were confirmed

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे