पटना में बेखौफ अपराधी पुलिस के सामने ही उखाड़ ले गये एटीएम मशीन, देखते रहे गये पुलिस के जवान, 21 लाख की हुई चोरी

By एस पी सिन्हा | Published: October 21, 2021 06:13 PM2021-10-21T18:13:06+5:302021-10-21T18:20:35+5:30

चोरों ने इस बार एटीएम से पैसे नहीं चुराए हैं बल्कि एटीएम मशीन ही उखाड़कर ले गये. इस दौरान ऊपर का स्‍क्रीन और कुछ हिस्‍सा वहीं फेंक दिया । पुलिस मामले की जांच कर रही है ।

In Patna, fearless criminals uprooted ATM machines in front of police, police personnel kept watching, 21 lakhs stolen | पटना में बेखौफ अपराधी पुलिस के सामने ही उखाड़ ले गये एटीएम मशीन, देखते रहे गये पुलिस के जवान, 21 लाख की हुई चोरी

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Highlightsपटना में चोर एटीएम मशीन ही उखाड़कर ले गये एटीएम में 21 लाख रुपये से ज्यादा थेपुलिस के सामने ही वारदात को अंजाम देते हए एटीएम स्कॉर्पियो में लाद कर बदमाश फरार

पटना : बिहार में अपराधियों के हौसले किस कदर बुलंद हो चुके हैं . उसकी एक बानगी राजधानी पटना में देखने को मिली है. चोरों ने इस बार एटीएम से पैसे नहीं चुराए हैं बल्कि एटीएम मशीन ही उखाड़कर ले गये. इस दौरान ऊपर का स्‍क्रीन और कुछ हिस्‍सा वहीं फेंक दिया. घटना फुलवारीशरीफ थाना इलाके के ईसापुर में स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम में घटी है. पुलिस के सामने ही वारदात को अंजाम देते हए एटीएम स्कॉर्पियो में लाद कर बदमाश फरार हो गए.

प्राप्त जानकारी के अनुसार वारदात थाने से महज 200 मीटर दूर हुई. एटीएम में घुसते ही बदमाशों ने पहले सीसीटीवी तोड़ दिया फिर एटीएम उखाड कर ले गए. कहा जा रहा है कि एटीएम में 21 लाख रुपये से ज्यादा थे. अनुमान है कि कैश बाक्‍स में काफी रुपये थे. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. एटीएम उखाड़ने वाले शातिर स्‍कार्पि‍यो से आए थे. शोर मचाने के बावजूद वे पैसे का बक्‍सा लेकर भागने में सफल रहे. सबसे चौंकानेवाली बात तो यह है कि पास में ही गस्ती कर रही पुलिस ने उन्हें चोरी करते हुए देखा.


इसके बावजूद भी सैफ के जवान और अधिकारी ने गोली चलाना या उन्हें रोकना उचित नहीं समझा. इस बीच मकान मालिक की नींद खुली. उन्‍होंने झांककर देखा तो नीचे स्‍कार्पियो में बदमाश बक्‍सा लोड कर रहे थे. उन्‍होंने शोर मचाया. लेकिन तब तक बदमाश वहां से फरार हो गए. उन्‍होंने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी. थोडी देर में पुलिस पहुंची. बदमाशों के भागने की दिशा में भी छानबीन की लेकिन कुछ पता नहीं चला. एटीएम के कुछ हिस्‍से घटनास्‍थल पर फेंके हुए थे.

बताया जा रहा है कि रात करीब डेढ़ बजे चोरों ने जब इस वारदात को अंजाम दिया था, उसवक्त पास में ही उर्स के मेला को लेकर चहल-पहल भी थी. एटीएम में घुसने के साथ ही केवल 10 से 15 मिनट के अंदर मशीन को उखाड़ कर अपने गाडी में लोड किया और तेजी से थाने के सामने से होते हुए भाग निकले. पुलिस आसपास के सीसीटीवी खंगालने में जुटी है.

वहीं, घटना के बाद फाइनेंस सॉफ्टवेयर सिस्टम के प्रतिनिधी राजू कुमार ने फुलवारीशरीफ थाने में एटीएम चोरी की घटना के बारे में मामला दर्ज कराया है. उन्होंने बताया कि एटीएम में कुल 21 लाख 10 हजार 600 रुपए थे. राजू कुमार ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है. उन्होंने बताया कि अभी तक सीसीटीवी कैमरे में अपराधियों की चोरी के सिर्फ फोटो ही उपलब्ध हो सके हैं. इस फोटो में एक अपराधी हल्के पीले रंग का शर्ट पहन रखा है. चेहरे पर लाल और सफेद चेक का गमछा लपेट रखा है. उन्होंने सीसीटीवी के फोटो की कॉपी पुलिस को भी उपलब्ध कराया है. फिलहाल पुलिस इन सारे मामलों की की जांच अलग-अलग बिंदु से कर रही है.

Web Title: In Patna, fearless criminals uprooted ATM machines in front of police, police personnel kept watching, 21 lakhs stolen

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे