In order to curb false and misleading information, the Government of Madhya Pradesh has started the Factcheck Portal. | गलत एवं भ्रामक सूचनाओं पर अंकुश लगाने के लिये मध्य प्रदेश सरकार ने ‘फैक्टचेक पोर्टल’ शुरू किया
गलत एवं भ्रामक सूचनाओं पर अंकुश लगाने के लिये मध्य प्रदेश सरकार ने ‘फैक्टचेक पोर्टल’ शुरू किया

भोपाल, नौ मार्च मध्यप्रदेश सरकार के जनसंपर्क विभाग ने गलत एवं भ्रामक सूचनाओं पर अंकुश लगाने और जनता को सही जानकारी उपलबध कराने के लिये ‘‘फैक्टचेक’’ पोर्टल शुरू किया है।

प्रदेश के मंत्री भरत सिंह कुशवाह ने सोमवार को मध्यप्रदेश विधानसभा में जनसंपर्क विभाग की बजट मांगों पर बहस के दौरान यह जानकारी दी।

कुशवाह ने कहा कि आधिकारिक फैक्टचेक पोर्टल सोशल मीडिया पर फर्जी खबरें और गलत सूचना पर अंकुश लगाने और जनता को प्रामाणिक जानकारी उपलब्ध कराने के उद्देश्य से शुरू किया गया है।

जनसंपर्क विभाग राज्य भर से आने वाली खबरों की निगरानी और विश्लेषण के लिए मीडिया मॉनिटरिंग से सबंधित एप्लीकेशन का भी इस्तेमाल कर रहा है।

कुशवाह ने कहा कि राज्य के जनसंपर्क विभाग ने कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के दौरान जनता को सही जानकारी दी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: In order to curb false and misleading information, the Government of Madhya Pradesh has started the Factcheck Portal.

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे