In Madhya Pradesh, the number of affected corona infected has crossed one lakh, almost half of the cases in the entire state in these four districts | मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों प्रभावितों की संख्या हुई एक लाख के पार, इन चार जिलों में पूरे राज्य के लगभग आधे मामले
मध्य प्रदेश में आज कोरोना से  2554 लोग ठीक हुए

Highlightsमध्य प्रदेश में कोरोना का संक्रमण व्यापक और गंभीर होेता जा रहा है. मध्य प्रदेश में अब तक पाए गए  कोरोना प्रभावितों की संख्या बढ़कर 100458 हो गई है.

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना का संक्रमण व्यापक और गंभीर होेता जा रहा है. कोरोना के 2552नए मामले आने के साथ ही प्रदेश में कोरोना से प्रभावित लोगों की कुछ संख्या एक लाख के आंकड़े पार कर गई है.  कोरोना के आज कोरोना के  नए प्रकरण के साथ ही, मध्य प्रदेश में अब तक पाए गए  कोरोना प्रभावितों की संख्या बढ़कर 100458 हो गई है. राज्य में इस समय कोरोना के 21605 एक्टिव प्रकरण हैं. प्रदेश में आज कोरोना से 24 व्यक्तियों की मृत्यु हुई. इसके साथ ही कोरोना में अब तक करने वालों की संख्या  1901 हो गई. राज्य में आज कोरोना से  2554 लोग ठीक हुए. इसके साथ ही राज्य में कोरोना से अब तक ठीक होने वालों की संख्या  76952  हो गई.  

मध्य प्रदेश में इस समय कोरोना का संक्रमण प्रदेश के चार बडे जिलों इंदौर, भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर में सबसे ज्यादा है. इन चारों जिलों में राज्य में अब तक पाए गए कुल प्रकरणों में से लगभग आधे प्रकरण  हैं. इन चारों जिलों में अब तक कुल 48927 मामले सामने आ चुके हैं.

इंदौर में सबसे ज्यादा मामले : राज्य के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार राज्य में सबसे ज्यादा कोरोना के प्रकरण इंदौर में हैं. इंदौर में आज कोरोना के 396 नए प्रकरण सामने आए. इसके साथ ही इंदौर  में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संंख्या  बढ़कर 18717हो गई. इंदौर  में आज कोरोना से 6 व्यक्तियों की मृत्यु हुई. इंदौर  में अब तक कोरोना से  485 लोगों की मौत हो चुकी है. इंदौर में आज  920 लोग कोरोना से ठीक होकर घरों के लिए रवाना  हो गए. इस तरह इंदौर तक  14050 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. इस समय इंदौर में 4182 कोरोना के एक्टिव प्रकरण हैं.  

दूसरे नंबर पर भोपाल : इंदौर के बाद राज्य का दूसरा सबसे ज्यादा प्रभावित जिला भोपाल है. राजधानी भोपाल में आज कोरोना के  224 नए प्रकरण सामने आए. इसके साथ ही राजधानी में कोरोना पाजिटिव की संंख्या  बढ़Þकर  14339 हो गई. राजधानी में आज कोरोना से  5 व्यक्तियों की मृत्यु हुई. राजधानी भोपाल में अब तक कोरोना से  349 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. राजधानी में आज कोरोना से मुक्त होकर  287 लोग अस्पतालों से डिस्चार्ज किए गए. इसके साथ ही भोपाल में 12354 लोग कोरोना से ठीक होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज हो चुके हैं. भोपाल में इस समय कोरोना के कुल 1636 एक्टिव मामले हैं. 

ग्वालियर तीसरे स्थान पर  : ग्वालियर जिला प्रदेश का तीसरा सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित जिला है.  ग्वालियर  में आज कोरोना के 264 नए प्रकरण सामने आए. इसके साथ ही ग्वालियर  में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संंख्या  बढ़Þकर 8720 हो गई. ग्वालियर  में आज कोरोना से 4  व्यक्तियों की मृत्यु हुई. ग्वालियर  में अब तक कोरोना से  100 लोगों की मौत हो चुकी है. ग्वालियर में आज  217लोग कोरोना से ठीक होकर घरों के लिए रवाना  हो गए. इस तरह ग्वालियर  में अब तक   6543 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. इस समय ग्वालियर में कोरोना के कुल 2077 एक्टिव प्रकरण हैं. 
 
जबलपुर चौथे स्थान पर : मेडिकल बुलेटिन के अनुसार प्रदेश के चौथे सबसे ज्यादा संक्रमित जिले जबलपुर मेंं आज कोरोना के  200 नए प्रकरण सामने आए. इसके साथ ही जबलपुर में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संंख्या  बढ़कर  7151 हो गई. जबलपुर में आज कोरोना से 2  व्यक्तियों की मृत्यु हुई. जबलपुर में अब तक कोरोना से 120  लोगों की मृत्यु हो चुकी है. जबलपुर में आज कोरोना से मुक्त होकर  208 लोग अस्पतालों से डिस्चार्ज किए गए. इसके साथ ही जबलपुर में5888 लोग कोरोना से ठीक होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज हो चुके हैं. जबलपुर में इस समय कोरोना के 1143 एक्टिव मामले हैं. 
 

Web Title: In Madhya Pradesh, the number of affected corona infected has crossed one lakh, almost half of the cases in the entire state in these four districts
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे