बीमार पिता अस्पताल से लापता, दर-दर भटक कर खोजते मां-बेटा, नहीं कोई सूचना

By भाषा | Published: June 17, 2020 06:33 PM2020-06-17T18:33:02+5:302020-06-17T18:33:02+5:30

दिल्ली के रहने वाले 60 वर्षिय पिता अस्पताल से लापता है। एंबुलेंस की गाड़ी रामदेव को कोविड देखभाल केंद्र ले गई जिसके बाद बेटा और पत्नी उन्हें खोज रहे हैं। अस्पताल वालों ने भी अबतक कोई जानकारी नहीं दी है।

in delhi Sick father missing from hospital wife and son wandering no information | बीमार पिता अस्पताल से लापता, दर-दर भटक कर खोजते मां-बेटा, नहीं कोई सूचना

बीमार पिता अस्पताल से लापता, दर-दर भटक कर खोजते मां-बेटा

Highlightsदिल्ली के अशोक विहार इलाके में रहने वाले 60 वर्षीय रामदेव को 24 मई को एक एंबुलेंस कोविड देखभाल केंद्र लेकर गई थी। उसके बाद से उनकी पत्नी और बेटा पिता के बारें मेंं जानकारी हासिल करने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं।

नई दिल्लीः दिल्ली के अशोक विहार इलाके में रहने वाले 60 वर्षीय रामदेव को 24 मई को एक एंबुलेंस कोविड देखभाल केंद्र लेकर गई थी। उसके बाद से उनकी पत्नी और बेटा उनके बारे में जानकारी हासिल करने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं लेकिन उन्हें उनके बारे में कोई सूचना नहीं मिल रही है। अंकित कुमार ने बताया कि वह और उनकी मां पूनम देव घर, अस्पताल और थाने के चक्कर काट रहे हैं लेकिन उन्हें उनके पिता के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है। कुमार ने बताया कि रामदेव क्षय रोग से पीड़ित हैं और कुछ दिनों से उन्हें सांस लेने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

 उन्होंने बताया, " एक स्थानीय डिस्पेंसरी ने मेरे पिता के बारे में अधिकारियों को सूचित किया। इसके बाद एक एंबुलेंस हमारे घर आई और उन्हें सुल्तानपुरी कोविड देखभाल केंद्र ले गई। चिकित्सा कर्मियों ने हमारे घर पर एक पोस्टर लगा दिया और हमसे 14 दिनों तक पृथक रहने को कहा। कुमार ने बताया कि तीन-चार दिन बाद सुल्तानपुरी के कोविड देखभाल केंद्र से दो बार फोन आया और उन्होंने उनके पिता की सेहत के बारे में जानकारी मांगी। उन्होंने कहा, "हम हैरान रह गए। कोविड देखभाल केंद्र को हमें उनके स्वास्थ्य के बारे में बताना चाहिए था और वे हमसे पूछ रहे हैं।

क्या हमें अपना पृथकवास पूरा करना चाहिए या मेरे पिता को तलाशना चाहिए

" कुमार ने कहा, " इसके बाद हम इस दुविधा में पड़ गए कि क्या हमें अपना पृथकवास पूरा करना चाहिए या मेरे पिता को तलाशना चाहिए। " उन्होंने कहा कि उन्होंने जब कोविड हेल्पलाइन पर फोन किया तो उन्होंने उनसे नियमों का सख्ती से पालन करने और घर में ही रहने को कहा। अनिवार्य पृथकवास पूरा करने के बाद, कुमार और उनकी मां सुल्तानपुरी स्थित केंद्र गए जहां अधिकारियों ने बताया कि रामदेव को लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल में भेज दिया गया है। कुमार ने कहा, " जब हमने अस्पताल के अधिकारियों से संपर्क किया तो किसी ने हमें स्पष्ट नहीं बताया कि मेरे पिता कहां है।

 " उन्होंने बताया कि जब हमने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डालने की धमकी दी तो एक डॉक्टर ने हमें बताया कि उनके पिता वार्ड नंबर 30 में हैं। कुमार ने बताया, " जब हमने उनसे कहा कि फोन पर बात करा दें या वीडियो रिकॉर्ड करके दिखा दें ताकि हमें मालूम हो जाए कि वह जीवित हैं, लेकिन डॉक्टर ने कहा कि यह मुमकिन नहीं है। " उन्होंने बताया कि एक दिन कहा जाता कि वह वार्ड में है, दूसरे दिन कहते हैं कि आईसीयू में हैं। 

कुमार ने कहा कि उनकी मां दीप सिनेमा के सामने चाय का स्टाल लगाती थीं और लॉकडाउन के कारण यह बंद पड़ा है। रोज़ाना आने-जाने में 250 रुपये खर्च हो रहे हैं। एक रिश्तेदार ने कुछ पैसे दिए थे लेकिन वे कब तक चलेंगे। शनिवार को पूनम देव कमला मार्केट थाने गई थीं और आरोप लगाया कि अस्पताल उनके पति के बारे में जानकारी साझा नहीं कर रहा है। पुलिस के एक कर्मी ने अस्पताल के कर्मी से बात की जिसने मदद का आश्वासन दिया लेकिन अबतक कुछ भी नहीं हुआ। इस मामले पर अस्पताल की प्रतिक्रिया का इंतजार किया जा रहा है।

Web Title: in delhi Sick father missing from hospital wife and son wandering no information

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे