छत्तीसगढ़ में मौत के बाद महिला की हुई कोरोना पुष्टि, संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश

By भाषा | Published: June 3, 2020 05:25 PM2020-06-03T17:25:00+5:302020-06-03T17:25:00+5:30

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक महिला की मौत हो गई, मौत के बाद पता चला कि महिला कोरोना संक्रमित थी। अधिकारियों ने बताया कि महिला को मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण की आशंका के बाद रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल से एम्स रायपुर भेजा गया था।

in Chhattisgarh Woman corona confirmed after death looking for people coming in her contact | छत्तीसगढ़ में मौत के बाद महिला की हुई कोरोना पुष्टि, संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश

महिला के शव से नमूना एकत्र कर जांच के लिए भेजा गया था जिसकी रिपोर्ट में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुयी है। (फोटो-सोशल मीडिया)

Highlights छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले की महिला की मृत्यु के बाद उसमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुयी है।कोरोना वायरस संक्रमण की आशंका के बाद रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल से एम्स रायपुर भेजा गया था।

दुर्ग: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले की महिला की मृत्यु के बाद उसमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुयी है। महिला को रायपुर के एक निजी अस्पताल से यहां स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान लाया गया था। एम्स के अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि दुर्ग जिले के चारौदा क्षेत्र निवासी 55 वर्षीय महिला की मौत हुयी है और उसमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गयी है। अधिकारियों ने बताया कि महिला को मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण की आशंका के बाद रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल से एम्स रायपुर भेजा गया था।

महिला जब एम्स पहुंची तब चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि महिला के शव से नमूना एकत्र कर जांच के लिए भेजा गया था जिसकी रिपोर्ट में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुयी है। दुर्ग जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाक्टर गंभीर सिंह ठाकुर ने बताया कि महिला के पैर में घाव होने की वजह से उसे चरौदा के रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उसकी हालत को देखते हुए उसे रायपुर के रामकृष्ण अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

ठाकुर ने बताया कि महिला वायरस के संपर्क में कैसे आई इसका पता लगाया जा रहा है। वहीं वह कहां कहां गई है इसका भी पता लगाया जा रहा है। महिला के परिवार के सदस्यों को पृथक-वास में भेज दिया गया है तथा क्षेत्र में कोरोना वायरस के लक्षण वाले लोगों की जानकारी ली जा रही है। राज्य के स्वास्थ विभाग की सचिव निहारिका बारिक सिंह ने बताया कि राज्य में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित दो लोगों की मौत हुई है।

इससे पहले 29 मई को राजधानी रायपुर में इस वायरस से संक्रमित 37 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। राज्य के दुर्ग जिले में 24 मई को महाराष्ट्र से पश्चिम बंगाल जा रहे 36 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी। बाद में उसे कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की गई थी। स्वास्थ्य विभग ने युवक की मौत को कोरोना वायरस संक्रमण के कारण राज्य में होने वाली मौत में शामिल नहीं किया था। वहीं 30 मई को बिलासपुर जिले में नौ वर्षीय बालिका की मौत हो गई थी।

बाद में बालिका में भी कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई थी। इसे भी स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस के कारण होने वाली मौत में शामिल नहीं किया था। विभाग का कहना है कि बालिका रक्त विकार से पीड़ित थी और उसकी हालत खराब थी। जिसकी वजह से उसकी मौत हुई है। 

Web Title: in Chhattisgarh Woman corona confirmed after death looking for people coming in her contact

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे