Important meeting of BJP National Council on Friday in delhi | बीजेपी के इतिहास की सबसे बड़ी परिषदीय बैठक शुरू, मोदी-शाह देंगे लोकसभा चुनाव 2019 के जीत का मंत्र
फाइल फोटो

दिल्‍ली के रामलीला मैदान में भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की महत्वपूर्ण बैठक शुक्रवार से शुरू हो रही है। इस बैठक में पार्टी ‘मिशन 2019’ का आगाज़ करेगी और देशभर से जुटे पार्टी कार्यकर्ताओं को जीत की रणनीति भी सिखायेगी। दो दिन तक चलने वाली परिषद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी संबोधित करेंगे।

सूत्रों का कहना है कि बैठक के दौरान सामान्य वर्ग के गरीब लोगों को शिक्षा एवं रोजगार में 10 प्रतिशत आरक्षण देने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया जाएगा। साथ ही कार्यकर्ताओं को बताया जाएगा कि वे चुनावी मैदान में उतरें और बताएं कि कैसे सरकार ने दलित, ओबीसी, एससी और मुस्लिम सभी वर्गों के लिए काम किया है।

यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब भाजपा को हाल ही में हिन्दी पट्टी के तीन राज्यों छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में पराजय का सामना करना पड़ा है और कुछ ही महीने बाद लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। विपक्ष राफेल, किसान, बेरोजगारी समेत अन्य मुद्दों पर सरकार को घेर रहा है।

पार्टी महासचिव अनिल जैन के अनुसार, "रामलीला मैदान में होने वाली राष्ट्रीय परिषद की बैठक लोकसभा चुनाव से पहले सबसे बड़ी बैठक है जहां से पार्टी अपने विजय अभियान की शुरुआत करेगी।’’ भााजपा के इतिहास में यह अब तक की सबसे बड़ी राष्ट्रीय परिषद है।

इसमें मंडल स्तर के कार्यकर्ता शिरकत कर रहे हैं। कई प्रदेशों के कार्यकर्ता दिल्ली पहुंच चुके हैं । बैठक में हर लोकसभा क्षेत्र के दस प्रमुख नेता हिस्सा ले रहे हैं। बैठक में सभी सांसदों, विधायकों, परिषद के सदस्यों, जिला अध्यक्षों व महामंत्रियों के साथ हर क्षेत्र के विस्तारकों को भी आमंत्रित किया गया है। भाजपा शासित राज्यों मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस से हार का सामना करने के बाद होने जा रही यह परिषद अहम है।

समझा जाता है कि बैठक में तीन प्रस्ताव पारित किये जायेंगे जिसमें आर्थिक एवं राजनीति प्रस्ताव शामिल हैं। पार्टी के एक नेता ने बताया कि बैठक में किसानों के विषय का भी खास तौर पर उल्लेख किया जायेगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बैठक में समापन भाषण देंगे जिसमें कार्यकर्ताओं के लिये संदेश भी होगा। आज उद्घाटन भाषण पार्टी अध्यक्ष शाह करेंगे।

बैठक में पार्टी राम मंदिर के मसले पर अपना रुख स्पष्ट कर सकती है। किसानों के मसले पर पार्टी के कामकाज को लेकर चर्चा हो सकती है। सूत्रों ने बताया कि इसमें भ्रष्टाचार मुक्त सरकार पर जोर दिया जाएगा। पिछली सरकारों के घोटालों की तुलना करते हुए भाजपा की बेदाग छवि को लेकर जनता के बीच जाने को कहा जाएगा।

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय परिषद की बैठक में मौजूद रहेंगे। ऐसे में रामलीला मैदान के मंच के पिछले हिस्से में अस्थाई प्रधानमंत्री कार्यालय और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के लिए अस्थायी कार्यालय बनाया गया है।


Web Title: Important meeting of BJP National Council on Friday in delhi
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे