आईआईटी के सहायक प्रोफेसर सेना के लिए 3डी संरचनाओं के विकास में मदद के लिए सम्मानित किया गया

By भाषा | Published: October 14, 2021 05:55 PM2021-10-14T17:55:23+5:302021-10-14T17:55:23+5:30

IIT assistant professor honored for helping develop 3D structures for the military | आईआईटी के सहायक प्रोफेसर सेना के लिए 3डी संरचनाओं के विकास में मदद के लिए सम्मानित किया गया

आईआईटी के सहायक प्रोफेसर सेना के लिए 3डी संरचनाओं के विकास में मदद के लिए सम्मानित किया गया

Next

नयी दिल्ली, 14 अक्टूबर भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-गांधीनगर के एक सहायक प्रोफेसर को भारतीय सेना के लिए 3डी प्रिंटेड रक्षा संरचनाएं विकसित करने में मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए कमेंडेशन कार्ड से सम्मानित किया गया है।

सिविल इंजीनियरिंग के सहायक प्रोफेसर मनीष कुमार को भारतीय सेना की दक्षिणी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ (जीओसी-इन-सी) लेफ्टिनेंट जनरल जय सिंह नैन ने कमेंडेशन कार्ड के रूप में बैज लगाकर सम्मानित किया।

कुमार ने संस्थान के सिविल इंजीनियरिंग के पीएचडी शोधार्थी शशांक शेखर की थीसिस के लिए मार्गदर्शन प्रदान किया था। उन्होंने कहा, ‘‘यह सम्मान पाकर मैं बहुत खुश हूं। आईआईटी गांधीनगर में हम सभी के लिए यह वाकई बहुत संतोषजनक है कि हम किसी तरह भारतीय सेना के लिए योगदान दे सके। 3डी ठोस मुद्रण तकनीक में भविष्य के अनेक अनुप्रयोगों के लिए अपार क्षमताएं हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: IIT assistant professor honored for helping develop 3D structures for the military

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे