If they test more, India and China will have more Covid-19 cases than US, says Donald Trump | डोनाल्ड ट्रंप का दावा- भारत और चीन में अमेरिका से भी ज्यादा होंगे कोरोना के मामले, अधिक टेस्ट करने से सामने आएगी सच्चाई
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत-चीन में ज्यादा टेस्ट करने पर अमेरिका से ज्यादा कोरोना के मामले आएंगे। (फाइल फोटो)

Highlightsट्रंप ने कहा कि अमेरिका ने अब तक 20 मिलियन (2 करोड़) से ज्यादा सैंपल की जांच की है।उन्होंने कहा कि जर्मनी ने 40 लाख और दक्षिण कोरिया ने करीब 30 लाख जांच की हैं।स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत ने अब तक कोरोना वायरस की 40 लाख जांच की हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस को लेकर भारत और चीन की टेस्टिंग प्रणाली पर सवाल उठाया है और दावा किया है कि अगर वे ज्यादा टेस्ट करते हैं तो दोनों देशों में अमेरिका की तुलना में कोरोना वायरस के ज्यादा मामले सामने आएंगे।

डोनाल्ड ट्रंप ने एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा, "अमेरिका ने अब तक 20 मिलियन (2 करोड़) से ज्यादा सैंपल की जांच की है। अमेरिका की तुलना में जर्मनी ने 40 लाख और दक्षिण कोरिया ने करीब 30 लाख जांच की हैं।" भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत ने अब तक कोरोना वायरस की 40 लाख जांच की हैं।

बता दें मौत और संक्रमण दोनों के मामले में अमेरिका महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित है। अमेरिका में अब तक 19.65 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं और 1.11 लाख से ज्यादा लोग इस महामारी से अपनी जान गंवा चुके हैं। जबकि भारत में 2.36 लाख लोग संक्रमित हैं और 6642 लोगों ने जान गंवाई है और चीन में करीब 83 हजार लोग संक्रमित हुए हैं और 4634 लोगों की मौत हुई है।

'पुरिटन मेडिकल प्रोडक्ट्स' को संबोधित करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर कोविड-19 के लिए चीन पर निशाना साधते हुए कहा, "यह सच में एक दुश्मन है। यह चीन से आया है जिसे चीन में ही रोका जा सकता था। मगर उन्होंने ऐसा नहीं किया।"

ट्रंप ने द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से महामारी के खिलाफ लड़ाई को सबसे बड़ी राष्ट्रीय और औद्योगिक लामबंदी के रूप में वर्णित किया और कहा कि उनके प्रशासन ने "अदृश्य शत्रु" को हराने के लिए अमेरिकी सरकार और अमेरिकी उद्योग की पूरी ताकत झोंक दी है।

अमेरिका में कोरोना से से 1,11,394 लोगों की मौत

दुनियाभर में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका है। अमेरिका में कोरोना वायरस से 1,11,394 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 19,65,912 लोग संक्रमित हैं। दुनियाभर में कोरोना संक्रमण के 68 लाख 67 हजार से अधिक मामले हैं और अब तक 3 लाख 98 हजार से अधिक लोगों की कोविड-19 की वजह से मौत हो चुकी है।

Web Title: If they test more, India and China will have more Covid-19 cases than US, says Donald Trump
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे