असम में 2 से अधिक बच्चा पैदा किए तो नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी, भाजपा सरकार का बड़ा फैसला

By भाषा | Published: October 22, 2019 02:34 PM2019-10-22T14:34:29+5:302019-10-22T14:34:29+5:30

मंत्रिमंडल की बैठक में नयी भूमि नीति को भी मंजूरी दी गयी जिससे भूमिहीन लोगों को तीन बीघा कृषि भूमि और एक मकान बनाने के लिए आधा बीघा जमीन मिलेगी।

If more than 2 children are born in Assam, you will not get government job, population policy implemented | असम में 2 से अधिक बच्चा पैदा किए तो नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी, भाजपा सरकार का बड़ा फैसला

मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के जनसंपर्क प्रकोष्ठ द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है।

Highlightsसोमवार देर शाम कैबिनेट की हुयी बैठक में यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया।एक जनवरी 2021 से दो से अधिक बच्चे वालों को सरकारी नौकरी नहीं दी जाएगी। 

असम मंत्रिमंडल ने सोमवार को फैसला किया कि एक जनवरी 2021 के बाद दो से अधिक बच्चे वाले व्यक्तियों को कोई सरकारी नौकरी नहीं दी जाएगी।

सोमवार देर शाम कैबिनेट की हुयी बैठक में यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया। मंत्रिमंडल की बैठक में नयी भूमि नीति को भी मंजूरी दी गयी जिससे भूमिहीन लोगों को तीन बीघा कृषि भूमि और एक मकान बनाने के लिए आधा बीघा जमीन मिलेगी।

मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के जनसंपर्क प्रकोष्ठ द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि छोटे परिवार के मानक के अनुसार एक जनवरी 2021 से दो से अधिक बच्चे वालों को सरकारी नौकरी नहीं दी जाएगी। 

Web Title: If more than 2 children are born in Assam, you will not get government job, population policy implemented

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे