मध्यप्रदेश: 55 घंटे चली अश्विन के घर छापे की कार्रवाई, 14 करोड़ कैश, जानवरों की खाल और सींग भी हुए बरामद

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: April 10, 2019 03:26 AM2019-04-10T03:26:50+5:302019-04-10T03:26:50+5:30

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ओएसडी प्रवीण कक्कड़ सहित प्रतीक जोशी और अश्विन शर्मा के यहां आयकर की छापे की कार्रवाई अब समाप्त हो गई. कक्कड़ और जोशी के यहां तो सोमवार को ही यह कार्रवाई समाप्त हो गई थी।

i-t Department raid in madhya pradesh updates: Ashwin's house took place 14 crores cash, animal skins in 55 hours | मध्यप्रदेश: 55 घंटे चली अश्विन के घर छापे की कार्रवाई, 14 करोड़ कैश, जानवरों की खाल और सींग भी हुए बरामद

मध्यप्रदेश: 55 घंटे चली अश्विन के घर छापे की कार्रवाई, 14 करोड़ कैश, जानवरों की खाल और सींग भी हुए बरामद

Highlightsपुलिस के बर्ताव से नाराज थे सीआरपीएफ अधिकारी शराब की 252 से ज्यादा बोतलें, हथियार और बाघ एवं खाल और काले हिरण के सींग भी मिले हैं

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ के करीबी अश्विन शर्मा के यहां आज मंगलवार की दोपहर को आयकर विभाग ने छापे की कार्रवाई समाप्त की. अश्विन के घर करीब 55 घंटे तक यह कार्रवाई चली, जिसमें 14 करोड़ नगद मिलने की बात सामने आ रही है. इसके अलावा आयकर विभाग की टीम ने कुछ दस्तावेज, डायरी एवं जानवरों के सींग और खाल भी बरादम हुई है. 

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ओएसडी प्रवीण कक्कड़ सहित प्रतीक जोशी और अश्विन शर्मा के यहां आयकर की छापे की कार्रवाई अब समाप्त हो गई. कक्कड़ और जोशी के यहां तो सोमवार को ही यह कार्रवाई समाप्त हो गई थी, मगर अश्विन के यहां आज मंगलवार की दोपहर तक कार्रवाई जारी रही. अश्विन के यहां से छापे की कार्रवाई में कई जानवरों के सींग और खालें बरामद हुए हैं. आयकर विभाग की टीम को अश्विन के यहां से 14 करोड़ 60 रुपए नगद मिलने की बात सामने आ रही है. वहीं शराब की 252 से ज्यादा बोतलें, हथियार और बाघ एवं खाल और काले हिरण के सींग भी मिले हैं.  
बताया जा रहा है कि राज्य में बड़े पैमाने पर संगठित तरीके से कारोबारियों, राजनेताओं और नौकरशाहों के बीच 281 करोड़ के लेन-देन का ब्यौरा आयकर विभाग को इस पूरी कार्रवाई में मिला है. इसके अतिरिक्ति दिल्ली में एक बड़े राजनीतिक दल के मुख्यालय को भी हाल ही में हवाला के जरिए 20 करोड़ रुपए भेजने की बात भी पता चली है.

वन विभाग ने की कार्रवाई

अश्विन शर्मा के यहां आयकर विभाग की कार्रवाई खत्म होने के बाद आज वन विभाग की टीम पहुंची और जानवरों की खाल एवं सींग को बरामद किया. अश्विन के घर से काले हिरण, बाघ, हिरण, तेंदुआ, सांभर के सींग मिले हैं. शर्मा के खिलाफ वाइल्डलाइफ प्रोटेक्शन ऐक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी. इसके तहत उसे 7 साल की सजा भी हो सकती है.

पुलिस के बर्ताव से नाराज थे सीआरपीएफ अधिकारी

मुख्यमंत्री के ओएसडी सहित अन्य के यहां छापे की कार्रवाई करने आए आयकर विभाग के दल के साथ सीआरपीएफ के अधिकारी मध्यप्रदेश पुलिस के बर्ताव से खफा नजर आए. आज सीआपीएफ के कमांडेंट एस.एम.वर्मा ने कहा कि राज्य पुलिस का रवैया अपमानजक था. उन्होंने इसकी शिकायत दिल्ली स्थित हेडक्वार्टर पर कर दी गई है. 
कांग्रेस नेता पहुंचा मिलने

आयकर विभाग की कार्रवाई समाप्त होने के बाद कांग्रेस नेता और व्यापमं घोटाले में आरोपी रहे संजय सक्सेना अश्विन शर्मा से मिलने प्लेटिनम प्लाजा स्थित उसके फ्लेट पर पहुंचे. यहां पर उन्होंने मुलाकात की और कुछ देर बंद कमरे में बातचीत भी की.

Web Title: i-t Department raid in madhya pradesh updates: Ashwin's house took place 14 crores cash, animal skins in 55 hours