552th Prakash Parv Today: आज प्रकाश पर्व पर पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 19, 2021 09:59 AM2021-11-19T09:59:45+5:302021-11-19T11:11:32+5:30

पीएम मोदी ने कहा, मैं विश्व भर में सभी लोगों को सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई देता हूं। यह भी सुखद है कि डेढ़ साल के बाद करतारपुर कारिडोर फिर से खुल गया है। गुरु नानक जी ने कहा है कि संसार में सेवा में सेवा का मार्ग अपनाने से ही जीवन सफल होता है।

I extend my greetings to all on the occasion of Dev Deepawali and Prakash Parv says pm modi | 552th Prakash Parv Today: आज प्रकाश पर्व पर पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई

पीएम मोदी

नयी दिल्ली: आज प्रकाश पर्व है। आज के दिन गुरु नानक देव जी के जन्मदिन को देशभर में सिख समुदाय के द्वारा गुरु पर्व मनाया जाता है। गुरु नानक देव जी सिख समुदाय के संस्थापक और पहले गुरु हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्री गुरु नानक देव की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी और कहा कि निष्पक्ष, करूणामयी और समावेशी समाज का उनका दृष्टिकोण आज भी हमें प्रेरित करता है।

देश को संबोधन करते हुए पीएम मोदी ने कहा, मैं विश्व भर में सभी लोगों को सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई देता हूं। यह भी सुखद है कि डेढ़ साल के बाद करतारपुर कारिडोर फिर से खुल गया है। गुरु नानक जी ने कहा है कि संसार में सेवा में सेवा का मार्ग अपनाने से ही जीवन सफल होता है। 

हमारी सरकार इसी सेवा भावना के साथ देशवासियों का जीवन आसान बनाने में जुटी है। न जानें कितनी पीढ़ियां, जिन सपनों को सच होते देखना चाहती थीं। भारत आज उन सपनों को पूरा करने का प्रयास कर रहा है।

इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के विशेष अवसर पर मैं उनके पवित्र विचारों और नेक आदर्शों का स्मरण करता हूं। निष्पक्ष, करूणामयी और समावेशी समाज का उनका दृष्टिकोण हमें प्रेरित करता है। दूसरों की सेवा करने पर गुरु नानक जी का जोर भी हमें प्रेरणा देता है।’’गुरु नानक देव के जन्म के दिन को सिख समुदाय प्रकाश पर्व के तौर पर मनाता है। इस बार उनका 552वां प्रकाश पर्व मनाया जा रहा है।

Web Title: I extend my greetings to all on the occasion of Dev Deepawali and Prakash Parv says pm modi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे