Hundreds of voters missing from each panchayat's voter list: former Himachal Pradesh minister | प्रत्येक पंचायत की मतदाता सूची से सैकड़ों मतदाता गायब : हिमाचल प्रदेश के पूर्व मंत्री
प्रत्येक पंचायत की मतदाता सूची से सैकड़ों मतदाता गायब : हिमाचल प्रदेश के पूर्व मंत्री

धर्मशाला (हिमाचल प्रदेश), 13 जनवरी हिमाचल प्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सुधीर शर्मा ने बुधवार को आरोप लगाया कि राज्य की लगभग प्रत्येक पंचायत की मतदाता सूची से सैकड़ों मतदाताओं के नाम गायब हैं।

उन्होंने दावा किया कि मतदाता सूची से उनका नाम भी गायब है और जिन मतदाताओं के नाम सूची में नहीं हैं उनमें से ज्यादातर ऐसे हैं जो कांग्रेस की विचारधारा से सहमत हैं।

राज्य में 17, 19 और 21 जनवरी को तीन चरणों में होने वाले पंचायती राज चुनाव से पहले शर्मा ने यह आरोप लगाया है।

राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से आरोपों को लेकर फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

भारत निर्वाचन आयोग और राज्य निर्वाचन आयोग की मतदाता सूची में बहुत फर्क है। यहां जारी एक बयान में शर्मा ने आरोप लगाया कि राज्य निर्वाचन आयोग की सूची से प्रत्येक पंचायत से सैकड़ों की संख्या में मतदाताओं के नाम गायब हैं।

उन्होंने दावा किया कि पिछले पंचायत और विधानसभा चुनाव में वोट डालने वाले और मतदाता पहचानपत्र धारकों के नाम भी मतदाता सूची में नहीं हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘यहां तक कि मेरा नाम भी गायब है। जब किसी पूर्व मंत्री के साथ ऐसी लापावाही या साजिश हो सकती है तो, आप आम जनता की तकलीफ समझ सकते हैं।’’

शर्मा ने दावा किया कि ‘‘सोची समझी साजिश’ के तहत मतदाताओं के नाम सूची से हटाए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में वह उच्च न्यायालय जाएंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Hundreds of voters missing from each panchayat's voter list: former Himachal Pradesh minister

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे