कोविड के खिलाफ लड़ाई में सहायता के लिए यूपी के जेवर पहुंचे सौ ऑक्सीजन सांद्रक

By भाषा | Published: May 12, 2021 01:20 AM2021-05-12T01:20:47+5:302021-05-12T01:20:47+5:30

Hundreds of oxygen concentrators arrived at the Jewar in UP to assist in the fight against Kovid. | कोविड के खिलाफ लड़ाई में सहायता के लिए यूपी के जेवर पहुंचे सौ ऑक्सीजन सांद्रक

कोविड के खिलाफ लड़ाई में सहायता के लिए यूपी के जेवर पहुंचे सौ ऑक्सीजन सांद्रक

नोएडा, 11 मई कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में यूरोपीय देशों से मिल रही सहायता के तहत मंगलवार को स्विट्जरलैंड से कुल 100 ऑक्सीजन सांद्रक उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर के ग्रामीण जेवर क्षेत्र में पहुंचे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि यह "मानवीय सहायता" स्विट्जरलैंड के स्विस-इंडिया चैंबर ऑफ कॉमर्स और ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी द्वारा किया गया है, जो कि जेवर में एक हवाई अड्डा विकसित कर रहा है।

स्थानीय यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (येडा) ने इस अभियान का समन्वय किया।

विशेष कार्य अधिकारी शैलेंद्र भाटिया ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, "100 ऑक्सीजन सांद्रक रविवार को दिल्ली पहुंचा था, जिसके बाद हमें सीमा शुल्क विभाग से अनिवार्य मंजूरी मिली। आज, सांद्रक स्वास्थ्य देखभाल केंद्रों में वितरण के लिए जेवर पहुंचे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Hundreds of oxygen concentrators arrived at the Jewar in UP to assist in the fight against Kovid.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे