नौकरी दिलाने वाली एजेंसियों के नाम पर मानव तस्करी गिरोह चलाने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

By भाषा | Published: December 3, 2020 05:41 PM2020-12-03T17:41:24+5:302020-12-03T17:41:24+5:30

Human trafficking gang man arrested in the name of employment agencies | नौकरी दिलाने वाली एजेंसियों के नाम पर मानव तस्करी गिरोह चलाने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

नौकरी दिलाने वाली एजेंसियों के नाम पर मानव तस्करी गिरोह चलाने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

नयी दिल्ली, तीन दिसंबर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने दिल्ली में नौकरी दिलाने वाली एजेंसियों के नाम पर मानव तस्करी गिरोह चलाने में कथित संलिप्तता के लिये एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि झारखंड के खुंटी के निवासी गोपाल ओरांव (28) को बुधवार को गिरफ्तार किया गया।

अधिकारी ने कहा कि ओरांव पहले ही गिरफ्तार किये जा चुके पन्ना लाल महतो का करीबी है और मानव तस्करी गिरोह में सक्रिय रहा है।

पिछले साल 19 जुलाई को खुंटी में आईपीसी और बंधुआ मजदूर प्रथा (उन्मूलन) अधिनियम की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज होने के बाद यह मामला सामने आया था। एनआईए ने चार मार्च को इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी।

महतो और उसकी पत्नी सुनीता देवी दिल्ली में तीन प्लेसमेंट एजेंसियों के नाम पर यह रैकेट चला रहे थे।

एनआईए अधिकारी के अनुसार वे दिल्ली और आसपास के राज्यों में नौकरी दिलाने के बहाने झारखंड से गरीब तथा नाबालिग लड़के और लड़कियों को लाते थे, लेकिन उन्हें पैसा नहीं देते थे। ओरांव इस उत्पीड़क काम में उनकी मदद करता था।

अधिकारी ने कहा कि झारखंड के चार जिलों पाकुड़, साहिबगंज, गुमला और खुंटी में स्थित गिरोह के सदस्यों के रिहाइशी ठिकानों पर छापेमारी की गई। इस दौरान अपराध से संबंधित कई दस्तावेज, रेल टिकट और मोबाइल फोन जब्त किए गए।

प्रवक्ता ने कहा कि मामले की जांच जारी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Human trafficking gang man arrested in the name of employment agencies

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे