यहां जानिए भारतीय समय के अनुसार कब होगा 'हाउडी मोदी' मेगा शो, पढ़ें ह्यूस्टन के कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल

By स्वाति सिंह | Published: September 21, 2019 05:54 PM2019-09-21T17:54:19+5:302019-09-21T21:07:25+5:30

ह्यूस्टन, टेक्सास में हर ओर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चर्चे हैं। पहली बार मोदी और ट्रंप 22 सितम्बर को भारतीय मूल के 50 हजार लोगों को संबोधित करने के लिए मंच साझा करेंगे। हालत यह है कि एनआरजी स्टेडियम में जहां पर यह कार्यक्रम होना है, वहां पर दर्शक की अधिकतम संख्या 50 हजार की है, लेकिन करीब 50 हजार अतिरिक्त लोगों ने सूची में अपना नाम दर्ज कराया है।

'Howdy, Modi' mega Event On Sunday, here full schedule of Houston's program according to IST (Indian Standard Time) | यहां जानिए भारतीय समय के अनुसार कब होगा 'हाउडी मोदी' मेगा शो, पढ़ें ह्यूस्टन के कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल

समारोह भारतीय समयानुसार  सुबह 8:30 बजे से शुरू होकर साढ़े 11 बजे तक चलेगा।

Highlightsहाउडी मोदी’ कार्यक्रम के लिए यहां जोर-शोर से तैयारियां जारी हैंयह समारोह अमेरिका और भारत की संस्कृति तथा एकता का भव्य जश्न है

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम के लिए यहां जोर-शोर से तैयारियां जारी हैं और भारतीय-अमेरिकी इसके लिए खासे उत्साही हैं। पोप के अलावा अन्य किसी विदेशी नेता के लिए यहां आयोजित किया जा रहा यह सबसे बड़ा कार्यक्रम है। एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम में 22 सितंबर रविवार को आयोजित होने जा रहे इस कार्यक्रम में 50,000 से अधिक भारतीय शिरकत करेंगे। समारोह भारतीय समयानुसार शाम 8:30 बजे से शुरू होकर साढ़े 11 बजे तक चलेगा। समारोह के बाद मोदी एक सामुदायिक भोज में शामिल होंगे।

इस तीन घंटे तक चलने वाले ‘हाउडी-मोदी’ समारोह में प्रधानमंत्री मोदी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शिरकत करेंगे। अमेरिका में भारतीय राजदूत हर्ष वी श्रृंगला ने अपनी टीम के साथ शुक्रवार सुबह एनआरजी स्टेडियम में जारी तैयारियों का मुआयना किया था। इस समारोह को यादगार बनाने के लिए 15,000 से अधिक स्वयंसेवक दिन-रात काम कर रहे हैं।

एनआरजी स्टेडियम में शुक्रवार को एक कार रैली का आयोजन भी किया गया था, जिसमें 200 से अधिक कारों ने हिस्सा लिया, जिन पर भारत-पाकिस्तान के झंडे लहरा रहे थे। आयोजकों और स्वयंसेवकों ने ‘नमो अगेन’ की शर्ट पहन रखी थी और ‘नमो अगेन’ (नरेन्द्र मोदी फिर से) के नारे लगा रहे थे।

उन्होंने कहा कि वे दिल से प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करने को तैयार हैं। ‘टेक्सस इंडिया फोरम’ (टीआईएफ) के प्रवक्ता प्रीति डावरा, गितेश देसाई और ऋषि भुटाडा ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में समारोह के बारे में बात करते हुए बताया कि समारोह से क्या उम्मीद करनी चाहिए और क्यों ह्यूस्टन को इस भव्य समारोह के लिए चुना गया।

डावरा ने कहा, ‘‘ यह समारोह अमेरिका और भारत की संस्कृति तथा एकता का भव्य जश्न है, जहां मौजूद लोग मोदी से अमेरिका में 30 लाख से अधिक भारतीय-अमेरिकियों की मौजूदगी से मजबूत हुए अमेरिका-भारत के संबंधों और वह दूसरी बार सत्ता में आने के बाद सतत विकास के अपने दृष्टिकोण को रेखांकित करेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘ इतिहास में पहली बार विश्व के दो बड़े लोकतांत्रिक देशों के नेता मजबूत साझेदारी को विकसित करने के अपने संकल्प को पूरा करने के लिए ऐसे समारोह में एकसाथ शिरकत करेंगे।’’ एनआरजी के सभी दरवाजें सुबह छह बजे खोल दिए जाएंगे और सुबह नौ बजे तक 50,000 लोगों को अपने स्थान पर बैठना होगा। इसका प्रसारण हिंदी, अंग्रेजी, स्पेनिश भाषा में किया जाएगा। इसके बाद दोनों नेता सभा को संबोधित करेंगे। समारोह के बाद वह संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र और अन्य कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए न्यूयॉर्क के लिए रवाना होगें। 

Web Title: 'Howdy, Modi' mega Event On Sunday, here full schedule of Houston's program according to IST (Indian Standard Time)

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे