Hospital sealed for not responding to notice in case of negligence in treatment | इलाज में लापरवाही के मामले में नोटिस का जवाब नहीं देने पर अस्पताल सील
इलाज में लापरवाही के मामले में नोटिस का जवाब नहीं देने पर अस्पताल सील

नोएडा, 24 फरवरी स्वास्थ्य विभाग ने दादरी स्थित एक निजी अस्पताल को मंगलवार रात को सील कर दिया है। आरोप है कि एक गर्भवती महिला के इलाज में अस्पताल द्वारा लापरवाही बरती गई थी और इस संबंध में भेजे गए नोटिस का प्रबंधन की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दीपक ओहरी ने बताया कि जारचा निवासी नाजिम की पत्नी गर्भवती थीं। तीन माह पूर्व नाजिम ने प्रसव के लिए अपनी पत्नी को दादरी के अस्पताल में भर्ती कराया था।

उन्होंने बताया कि नाजिम के आरोप के अनुसार उनकी पत्नी दर्द से काफी देर तक कराहती रही लेकिन किसी डॉक्टर ने उनका उपचार नहीं किया तथा उनके उपचार में लापरवाही बरती गई। इसकी वजह से उनकी पत्नी को काफी परेशानी हुई।

ओहरी ने बताया कि व्यक्ति ने जिलाधिकारी सहित विभिन्न जगहों पर इस मामले की शिकायत की थी। मामले में स्वास्थ्य विभाग की ओर से अस्पताल प्रबंधन को नोटिस जारी कर एक सप्ताह में स्पष्टीकरण मांगा गया था, लेकिन अस्पताल की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया।

उन्होंने बताया कि अस्पताल द्वारा जवाब नहीं दिए जाने पर मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने अस्पताल को सील कर दिया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Hospital sealed for not responding to notice in case of negligence in treatment

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे