होमियोपैथी केंद्रीय परिषद विधेयक को राज्यसभा से मिली मंजूरी, PM मोदी ने कोसी रेल महासेतु राष्ट्र को किया समर्पित, यहां पढ़ें दोपहर की बड़ी खबरें

By भाषा | Published: September 18, 2020 03:22 PM2020-09-18T15:22:38+5:302020-09-18T15:22:38+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को‘ ऐतिहासिक’ कोसी रेल महासेतु को राष्ट्र को समर्पित किया और इस अवसर पर बिहार के रेल यात्रियों की सुविधाओं के लिए 12 रेल परियोजनाओं का शुभारंभ भी किया।

Homeopathy Central Council Bill gets approval from Rajya Sabha, PM Modi dedicated Kosi Rail Mahasetu to nation, read here big news of afternoon | होमियोपैथी केंद्रीय परिषद विधेयक को राज्यसभा से मिली मंजूरी, PM मोदी ने कोसी रेल महासेतु राष्ट्र को किया समर्पित, यहां पढ़ें दोपहर की बड़ी खबरें

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा शुक्रवार को स्वीकार कर लिया।

HighlightsPM मोदी ने कोसी रेल महासेतु राष्ट्र को किया समर्पित भारत में कोविड-19 मरीजों की संख्या 52 लाख के पार हुई

नयी दिल्ली: शुक्रवार दोपहर दो बजे तक ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

संसद8 लीड होमियोपैथी रास होमियोपैथी केंद्रीय परिषद विधेयक को राज्यसभा से मिली मंजूरी नयी दिल्ली, देश के हर नागरिक को उच्च कोटि की स्वास्थ्य सुविधा देने की नरेंद्र मोदी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराते हुए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में जरूरी तथा आधुनिक सुधार किए जा रहे हैं और पांच साल में हुए अहम बदलाव साफ नजर आ रहे हैं।

दि19 मोदी बिहार परियोजना मोदी ने कोसी रेल महासेतु राष्ट्र को किया समर्पित नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को‘ ऐतिहासिक’ कोसी रेल महासेतु को राष्ट्र को समर्पित किया और इस अवसर पर बिहार के रेल यात्रियों की सुविधाओं के लिए 12 रेल परियोजनाओं का शुभारंभ भी किया।

दि8 वायरस लीड मामले भारत में कोविड-19 मरीजों की संख्या 52 लाख के पार हुई, ठीक होने की दर 78.86 प्रतिशत नयी दिल्ली, भारत में कोविड-19 के 96,424 नये मरीज सामने आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 52 लाख के पार चली गई।

दि12 राहुल वायरस स्वास्थ्यकर्मी सरकार कोरोना योद्धाओं का इतना अपमान क्यों कर रही : राहुल ने पूछा नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना वायरस से संक्रमित और जान गंवाने वाले स्वास्थ्य कर्मियों का आंकड़ा सरकार के पास उपलब्ध नहीं होने सबंधी खबर को लेकर शुक्रवार को सरकार पर निशाना साधा और सवाल किया कि कोरोना योद्धाओं का इतना अपमान क्यों किया जा रहा है?

दि1 कोविंद हरसिमरत इस्तीफा राष्ट्रपति ने हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा किया स्वीकार नयी दिल्ली, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा शुक्रवार को स्वीकार कर लिया।

दि20 न्यायालय सुदर्शन टीवी प्रसारण सुदर्शन टीवी ने ‘बिंदास बोल’ कार्यकम पर उच्चतम न्यायालय में सुनवाई का सजीव प्रसारण का अनुरोध किया नयी दिल्ली, कानूनी प्रक्रिया का सामना कर रहे सुदर्शन टीवी ने उच्चतम न्यायालय में आवेदन देकर उस याचिका पर सुनवाई का सजीव प्रसारण कराने का अनुरोध किया है जिसमें उसके कार्यक्रम ‘बिंदास बोल’ के खिलाफ शिकायत की गई है।

दि18 एअर इंडिया एक्सप्रेस कोविड दुबई ने संक्रमितोंको लाने के आरोप में एअर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों पर दो अक्टूबर तक रोक लगाई नयी दिल्ली, दुबई नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने पिछले कुछ हफ्तों में कथित तौर पर कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के प्रमाणपत्र प्राप्त यात्रियों को लाने को लेकर एअर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों पर दो अक्टूबर तक रोक लगा दी है।

प्रादे12 महाराष्ट्र आईपीएस तबादले महाराष्ट्र में 50 से अधिक आईपीएस अधिकारियों के तबादले मुंबई, महाराष्ट्र सरकार ने गृह विभाग के प्रधान सचिव (विशेष) अमिताभ गुप्ता समेत 50 से अधिक आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं।

वि6 मोदी जन्मदिन लीड ट्रम्प ट्रम्प ने मोदी को जन्मदिन की दी बधाई, उन्हें एक ‘‘महान नेता, विश्वसनीय मित्र’’ बताया वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 70वें जन्मदिवस की शुभकामनाएं देते हुए उन्हें एक ‘‘महान नेता एवं विश्वसनीय मित्र’’ बताया।

खेल5 खेल गोल्फ महिला भारत त्वेसा मलिक ओपन डे फ्रांस में सातवें स्थान पर बोरदू (फ्रांस) भारतीय गोल्फर त्वेसा मलिक ने ओपन डे फ्रांस के पहले दौर में एक अंडर 70 का स्कोर करके संयुक्त सातवां स्थान हासिल किया ।

खेल3 खेल शतरंज हरिकृष्णा हरिकृष्णा पांचवें स्थान पर , वेसली सो को बढत चेन्नई, भारतीय ग्रैंडमास्टर पी हरिकृष्णा ने सेंट लुईस रैपिड और ब्लिट्ज आनलाइन शतरंज टूर्नामेंट में संयुक्त पांचवां स्थान बरकरार रखा है जबकि अमेरिका के वेसली सो शीर्ष पर पहुंच गए हैं । 

Web Title: Homeopathy Central Council Bill gets approval from Rajya Sabha, PM Modi dedicated Kosi Rail Mahasetu to nation, read here big news of afternoon

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे