Holders of disadvantaged ration card will also get grain from tomorrow, special drive of supply department | वंचित राशन कार्ड धारकों को भी कल से मिलेगा अनाज, आपूर्ति विभाग का विशेष अभियान
विशेष कक्ष के माध्यम से राशन कार्ड धारकों के प्रलंबित आवेदनों का निपटारा कर योजना का लाभ दिया जाएगा.

Highlights5 जुलाई से 15 अगस्त के दौरान विशेष अभियान चलाया जाएगा. इस पर अमल करने का निर्देश आपूर्ति मंत्री ने 28 जून को राज्य के संभागीय आयुक्त और जिलाधिकारी को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग द्वारा दिया.

वंचित लाभार्थियों के लिए आपूर्ति विभाग कार्यालय में विशेष कक्ष बनाया जा रहा है. इस विशेष कक्ष के माध्यम से राशन कार्ड धारकों के प्रलंबित आवेदनों का निपटारा कर योजना का लाभ दिया जाएगा. 13 जुलाई सार्वजनिक वितरण व्यवस्था के अंतर्गत राज्य में अनाज से वंचित पात्र राशन कार्डधारकों को राष्ट्रीय अन्न सुरक्षा योजना के तहत शीघ्र ही अनाज का लाभ दिया जाएगा. इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए आपूर्ति विभाग की माध्यम से 15 जुलाई से राज्य के हर जिले में विशेष अभियान चलाया जानेवाला है.

सार्वजनिक वितरण व्यवस्था के अंतर्गत जिन राशन कार्डधारकों को अनाज नहीं मिल रहा है, ऐसे सभी पात्र राशन कार्डधारकों को राष्ट्रीय अन्न सुरक्षा योजना के तहत आज का वितरण शुरु करने के लिए 15 जुलाई से 15 अगस्त के दौरान विशेष अभियान चलाया जाएगा.

इस पर अमल करने का निर्देश आपूर्ति मंत्री ने 28 जून को राज्य के संभागीय आयुक्त और जिलाधिकारी को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग द्वारा दिया. आदेश के अनुरूप हर जिले में अनाज का लाभ वंचित एवं पात्र राशन कार्ड धारकों को देने की प्रक्रिया शीघ्र ही शुरु की जाएगी. 

प्रलंबित आवेदनों का होगा निपटारा आपूर्ति विभाग के माध्यम से शुरु किए जा रहे विशेष अभियान में राशन कार्ड धारकों के प्रलंबित आवेदनों का भी निपटारा किया जाएगा. निपटारे के बाद लाभार्थियों को अनाज देने की प्रक्रिया शुरु की जाएगी. बॉक्स अनाज से वंचित राशन कार्ड धारकों के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा. आपूर्ति विभाग के कार्यालय में विशेष कक्षा बनाया जाएगा.

अस्थायी तौर पर 38 कम्प्यूटर ऑपरेटरों की नियुक्ति की जाएगी. बी. यू. काले, जिला आपूर्ति अधिकारी, अकोला. इंट्रो वंचित लाभार्थियों के लिए आपूर्ति विभाग कार्यालय में विशेष कक्ष बनाया जा रहा है. इस विशेष कक्ष के माध्यम से राशन कार्ड धारकों के प्रलंबित आवेदनों का निपटारा कर योजना का लाभ दिया जाएगा. 


Web Title: Holders of disadvantaged ration card will also get grain from tomorrow, special drive of supply department
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे