नोएडा जिला जेल में 26 कैदी पाए गए एचआईवी पॉजिटिव, शिविर जांच में सामने आई बात, इलाज शुरू

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 24, 2022 07:43 AM2022-11-24T07:43:22+5:302022-11-24T07:47:38+5:30

नोएडा से पहले एक ऐसा ही मामला गाजियाबाद से भी सामने आया था। यहां जब कैदियों की जांच की गई तो 140 कैदी एचआईवी से पीड़ित पाए गए थे।

HIV report positive of 26 prisoners in Noida District Jail | नोएडा जिला जेल में 26 कैदी पाए गए एचआईवी पॉजिटिव, शिविर जांच में सामने आई बात, इलाज शुरू

नोएडा जिला जेल में 26 कैदी पाए गए एचआईवी पॉजिटिव, शिविर जांच में सामने आई बात, इलाज शुरू

Next
Highlightsजिला कारागार में बंद 26 बंदियों की एचआइवी रिपोर्ट पॉजीटिव मिली है। जेल में शिविर लगाकर हुई जांच के बाद यह बात सामने आई है। बंदियों का जिला अस्पताल के एंटी रेट्रोवायरल थेरेपी (एआरटी) सेंटर में इलाज शुरू हो चुका है।

नोएडः उत्तर प्रदेश के जनपद गौतमबुद्ध नगर के जिला कारागार में बंद 26 बंदियों की एचआइवी रिपोर्ट पॉजीटिव मिली है। जिससे जिला जेलमें हड़कंप मच गया है। एक अधिकारी ने बताया कि जेल में शिविर लगाकर हुई जांच के बाद यह बात सामने आई है। जेल प्रशासन ने बंदियों का सेक्टर-30 स्थित जिला अस्पताल के एंटी रेट्रोवायरल थेरेपी (एआरटी) सेंटर में इलाज शुरू करवा दिया है। 

जेल प्रशासन ने बताया कि रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इन सभी बंदियों का इलाज सेक्टर-30 स्थित जिला अस्पताल के एंटी रेट्रोवायरल थैरेपी (एआरटी) केंद्र में शुरू कर दिया गया है। इसकी जानकारी सभी को दे दी गई है।

गाजियाबाद से भी सामने आ चुके हैं ऐसे मामले
नोएडा से पहले एक ऐसा ही मामला गाजियाबाद से भी सामने आया था। यहां जब कैदियों की जांच की गई तो 140 कैदी एचआईवी से पीड़ित पाए गए थे। डासना जेल अधीक्षक ने कहा था कि यह रूटीन चेकअप है, इससे घबराने की जरूरत नहीं है। कैदी आमतौर पर इंजेक्शन के आदी होते हैं, इसलिए उनमें एचआईवी संक्रमण का खतरा अधिक होता है।

Web Title: HIV report positive of 26 prisoners in Noida District Jail

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे