Hindustan Zinc has so far provided 120 tonnes of oxygen to Udaipur and Rajsamand districts. | हिंदुस्तान जिंक ने उदयपुर व राजसमंद जिले को अब तक 120 टन ऑक्सीजन उपलब्ध करायी
हिंदुस्तान जिंक ने उदयपुर व राजसमंद जिले को अब तक 120 टन ऑक्सीजन उपलब्ध करायी

जयपुर, चार मई कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर राज्य सरकार की ओर से ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

उदयपुर एवं राजसमंद जिले को हिंदुस्तान जिंक के दरीबा स्थित प्लांट से अब तक 120 मिट्रिक टन से अधिक ऑक्सीजन उपलब्ध करायी जा चुकी है और यहां से अब जोधपुर जिले को ऑक्सीजन सप्लाई की तैयारी की जा रही है।

एक सरकारी बयान के अनुसार सरकार के निर्देश प्राप्त होते ही हिंदुस्तान जिंक ने अपने दरीबा स्थित परिसर में पांच दिन में 500 सिलेंडर प्रतिदिन की क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट स्थापित कर दिया और यही नहीं 150 टन तरल ऑक्सीजन की क्रायोजेनिक टेंकर्स से सप्लाई के लिए आधारभूत सुविधाएं भी जुटाई गई।

कम्पनी के मुख्यकार्यकारी अधिकारी अरूण मिश्रा के अनुसार आपदा के इस कठिन दौर में आमजन की सुविधा के लिए राज्य सरकार के कंधे से कंधा मिलाकर कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि प्रतिदिन आठ मिट्रिक टन ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की प्रतिबद्धता के साथ अब जोधपुर जिले को भी दरीबा प्लांट से ऑक्सीजन आपूर्ति करने की योजना है।

उदयपुर जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा और राजसमंद जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने हिंदुस्तान जिंक के प्रयासों की सराहना की है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Hindustan Zinc has so far provided 120 tonnes of oxygen to Udaipur and Rajsamand districts.

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे