दिल्ली के बाबर रोड मार्ग के साइन बोर्ड को हिंदू सेना ने किया काला, बताया विदेशी आक्रामणकारी

By भाषा | Published: September 15, 2019 05:39 AM2019-09-15T05:39:55+5:302019-09-15T05:39:55+5:30

साइन बोर्ड की देखरेख करने वाले नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के अधिकारी अभी इस पर टिप्पणी करने के लिए उपलब्ध नहीं हो सके।

Hindu Sena worker blackens Delhi's Babar road signage, demands it to be renamed after Indian legend | दिल्ली के बाबर रोड मार्ग के साइन बोर्ड को हिंदू सेना ने किया काला, बताया विदेशी आक्रामणकारी

फोटो क्रेडिट: ANI

दक्षिणपंथी संगठन हिंदू सेना ने शनिवार को बंगाली मार्केट में बाबर रोड के ‘साइन बोर्ड’ को काले रंग से रंग दिया। संगठन ने मांग की है कि इस मार्ग का ‘किसी महान भारतीय हस्ती’ के नाम पर दोबारा नामकरण किया जाए । बाबर मुगल बादशाह था, जिसने भारत पर हमला किया था।

हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने कहा, ‘‘हम सरकार से मांग करते हैं कि वह इसका नाम बदलें क्योंकि यह एक विदेशी आक्रामणकारी के नाम पर है। इसका नाम किसी महान भारतीय हस्ती के नाम पर रखा जाए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ इसलिए हमने एनडीएमसी द्वारा लगाए गए साइन बोर्ड को काला कर दिया।’’ इस तरह के साइन बोर्ड की देखरेख करने वाले नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के अधिकारी अभी इस पर टिप्पणी करने के लिए उपलब्ध नहीं हो सके।

Web Title: Hindu Sena worker blackens Delhi's Babar road signage, demands it to be renamed after Indian legend

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :delhiदिल्ली