Hindi Diwas 2018ः whatsapp messages images wishes quotes in hindi | Hindi Diwas 2019: हिन्दी में दें अपने खास लोगों को बधाई, भेजें ये WhatsApp SMS
Hindi Diwas 2019: हिन्दी में दें अपने खास लोगों को बधाई, भेजें ये WhatsApp SMS

भारत में 14 सितंबर को हिन्दी दिवस (Hindi Diwas 2018) मनाया जाता है। इस दौरान लोग हिन्दी के प्रचार-प्रसार के लिए इमेज, वॉट्सएप मैसेज और कोट्स भेजते हैं और शुभकामनाएं देते हैं। वहीं, बता दें कि 1918 में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने एक हिंदी साहित्य सम्मेलन में भाग लिया था और हिंदी को भारत की राष्ट्रीय भाषा बनाने के लिए अनुरोध किया था। उन्होंने हिन्दी को मातृभाषा बताया था।

हिन्दी के प्रचार-प्रसार के लिए राष्ट्रभाषा प्रचार समिति के अनुरोध पर 1953 से प्रतिवर्ष 14 सितंबर को हिंदी दिवस के तौर पर मनाया जाता है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप इन संदेशों के जरिए हिन्दी दिवस की बधाइयां दे सकते हैं। 

1- भारत मां के भाल पर सजी स्वर्णिम बिंदी हूं, मैं भारत की बेटी आपकी अपनी हिंदी हूं... हिंदी दिवस पर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं।

2- ना करो हिंदी की चिंदी हिंदी तो है देश की बिंदी। हिन्दी दिवस पर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं।

3-टिप्पणियां हर भारतीय की शक्ति है हिन्दी, एक सहज अभिव्यक्ति है हिन्दी.हिंदी दिवस की बधाई

4- हिन्दी है तो हैं हम, बिन हिन्दी हम क्या हैं, हिन्दी से बढ़ती देश की शान, इससे ही होगा हमारा समान। हिंदी दिवस की बधाई।

5-हिन्दुस्तान की है शान हिन्दी, हर हिन्दुस्तानी  की है पहचान हिन्दी, एकता  की अनुपम परम्परा है हिन्दी,  हर दिल का अरमान है हिन्दी।  हैप्‍पी हिंदी दिवस

6-हिन्दी है भारत की आशा, हिन्दी है भारत की भाषा। हिंदी दिवस की बधाई

7-मातृ भाषा को जो नहीं करते सम्मान वो कहीं नहीं पाते हैं सम्मान, हिन्दी दिवस पर आप सभी को बधाई। 

8-हिन्दी है भारत की आशा, हिन्दी है भारत की भाषा। हिन्दी दिवस पर आप सभी को शुभकामनाएं।

9-हिन्दी की ये बात सुनी जब ग्लानि से भर उठी मैं, तब सोचा मां की पीर बंटा दूं, जन-जन तक हिन्दी पहुंचा दूं। हिंदी दिवस पर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। 

10-मैंने पूछा हिन्दी से इतनी गुमसुम हो कैसे? अब तो हिंदी दिवस है आना सम्मान तुम्हें सब से है पाना।

 


Web Title: Hindi Diwas 2018ः whatsapp messages images wishes quotes in hindi
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे