कर्नाटक चुनाव: हिमंत बिस्वा सरमा ने सिद्धारमैया और डी के शिवकुमार को टीपू सुल्तान का वशंज बताया

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 6, 2023 02:41 PM2023-05-06T14:41:35+5:302023-05-06T14:42:57+5:30

कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए 10 मई को मतदान होना है। सभी पार्टियों के वरिष्ठ नेता लगाकार चुनावी सभाएं कर रहे हैं। इसी क्रम में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा कर्नाटक के कोडागु जिले के गोनिकोप्पल में एक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता सिद्धारमैया और डी के शिवकुमार को टीपू सुल्तान का वशंज बताया।

Himanta Biswa Sarma called Siddaramaiah and DK Shivakumar descendants of Tipu Sultan Karnataka | कर्नाटक चुनाव: हिमंत बिस्वा सरमा ने सिद्धारमैया और डी के शिवकुमार को टीपू सुल्तान का वशंज बताया

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा (फाइल फोटो)

Highlightsअसम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कर्नाटक में की चुनावी सभाकांग्रेस नेता सिद्धारमैया और डी के शिवकुमार को टीपू सुल्तान का वशंज बतायाकहा- टीपू सुल्तान की जयंती मनाना है तो पाकिस्तान में मनाओ

Karnataka Assembly Elections 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनावों की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है वैसे-वैसे सियासी बयानबाजी और दूसरे दलों के नेताओं पर कड़े शब्दों में प्रहार करने का दौर तेज होता जा रहा है। अब असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस नेता सिद्धारमैया और डी के शिवकुमार के बारे में कुछ ऐसा कहा है जिससे कर्नाटक का राजनीतिक माहौल और गर्म हो सकता है। एक चुनावी सभा के दौरान हिमंत बिस्वा सरमा ने सिद्धारमैया और डी के शिवकुमार को टीपू सुल्तान का वशंज बता दिया।

कर्नाटक के कोडागु जिले के गोनिकोप्पल में एक सभा को संबोधित करते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा,  "कांग्रेस नेता सिद्धारमैया और डी के शिवकुमार टीपू सुल्तान के वशंज हैं। यह टीपू सुल्तान के परिवार के लोग हैं।  मैं असम से आया हूं, मेरे असम में 17 बार मुगलों ने हमारे ऊपर हमला किया था लेकिन वह हमें हरा नहीं पाए थे, आज मैं यहां आकर इस धरती को नमन करता हूं कि आपने भी कई बार टीपू सुल्तान को हराया है। अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो कर्नाटक PFI की घाटी बन जाएगा।"

हिमंत बिस्वा सरमा ने आगे कहा, "सिद्धारमैया जी कहते हैं कि टीपू सुल्तान का जयंती मनाना है, टीपू सुल्तान की जयंती मनाना है तो पाकिस्तान में मनाओ, बांग्लादेश में मनाओ, भारत में यह करने का तुम्हारा कोई अधिकार नहीं है।"

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए 10 मई को मतदान होना है। सभी पार्टियों के वरिष्ठ नेता लगाकार चुनावी सभाएं कर रहे हैं। इसी क्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी शनिवार, 6 मई को कर्नाटक के सावादत्ती में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस PFI के एजेंडे पर चलती है, आपको इसे (कांग्रेस को) कभी वोट नहीं देना है।

अमित शाह ने कहा, कांग्रेस ने श्री राम को ताले में रखा, "अपने घोषणा पत्र में बजरंगबली का अपमान करने का काम किया। कांग्रेस को केवल और केवल तुष्टिकरण याद है। कांग्रेस PFI के एजेंडे पर चलती है, आपको इसे (कांग्रेस को) कभी वोट नहीं देना है। कांग्रेस बार बार सावरकर जी का अपमान करती है। इनको इतिहास मालूम नहीं है। राहुल बाबा, आप दस जन्म जिंदा रहोगे तो भी सावरकर जी के बलिदान के दसवें भाग जितना भी नहीं कर पाओगे।"

Web Title: Himanta Biswa Sarma called Siddaramaiah and DK Shivakumar descendants of Tipu Sultan Karnataka

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे