हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में बड़ा हादसा, भूस्खलन के कारण पहाड़ से गिरे पत्थर, नौ लोगों की मौत, देखें हादसे का वीडियो

By अभिषेक पारीक | Published: July 25, 2021 04:26 PM2021-07-25T16:26:51+5:302021-07-25T16:55:22+5:30

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में बड़ा हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि सांगला-छितकुल मार्ग पर भूस्खलन के चलते कई चट्टानें आकर चलते टेंपो ट्रैवलर पर आकर गिर गईं।

Himachal Pradesh landslide in Kinnaur, many people died in accident | हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में बड़ा हादसा, भूस्खलन के कारण पहाड़ से गिरे पत्थर, नौ लोगों की मौत, देखें हादसे का वीडियो

भूस्खलन के चलते पुल भी टूट गया। 

Highlightsहिमाचल प्रदेश के किन्नौर में भूस्खलन के कारण बड़ा हादसा हुआ है। सांगला-छितकुल मार्ग पर भूस्खलन के चलते कई चट्टानें टेंपो ट्रैवलर पर आकर गिर गईं। हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई है और चार लोग घायल बताए जा रहे हैं।

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में भूस्खलन के कारण बड़ा हादसा हुआ है। किन्नौर जिले के सांगला-छितकुल मार्ग पर भूस्खलन के चलते पहाड़ से अचानक पत्थर गिरने लगे। जिसकी चपेट में एक टेंपो ट्रैवलर आ गई। जिसमें सवार नौ लोगों की मौत होने की खबर है। साथ ही हादसे में चार लोग घायल बताए जा रहे हैं। भूस्खलन के चलते पुल भी टूट गया है। 

जानकारी के मुताबिक, रविवार को दोपहर करीब 1ः30 बजे सांगला छितकुल मार्ग पर पर बटेसरी के नजदीक बड़े-बड़े पत्थर गिरने शुरू हुए। इस दौरान वहां से गुजर रही एक टेंपो ट्रैवलर गाड़ी चपेट में आ गई। गाड़ी का नंबर एचआर 55 एसी 9003 था। इसमें सवार 11 लोगां में से 9 लोगों की मौत हो गई है, वहीं अन्य लोग घायल बताए जा रहे हैं। 

बताया जा रहा है कि गाड़ी में सवार आठ लोगों की मौत मौके पर ही हो गई। वहीं एक ने अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में दम तोड़ दिया। अभी तक मृतकों की पहचान नहीं की जा सकी है। बताया जा रहा है कि ये सभी लोग अलग-अलग जगह के हैं। बताया जा रहा है कि इस मार्ग पर रह-रहकर शनिवार से भूस्खलन हो रहा है। 

गाड़ी में सवार लोग पर्यटक बताए जा रहे हैं और दिल्ली और चंडीगढ़ से हिमाचल प्रदेश घूमने के लिए आए थे। ये लोग छितकुल से सांगला की ओर जा रहे थे। इसी दौरान पहाड़ पर से पत्थरों की बारिश होने लगी। 

सूचना मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन से जुड़े लोग मौके पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि हादसे के काफी देर बाद तक पत्थर गिर रहे हैं। जिसके कारण बचाव व राहत कार्य में दिक्कत आ रही है। 

घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए हेलीकॉप्टर की मांग की गई है। घटनास्थल पर बास्पा नदी पर बना पुल भी टूट गया है। साथ ही यहां पर खड़ी अन्य गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है। साथ ही कुछ मकान भी चपेट में आ गए हैं। 

Web Title: Himachal Pradesh landslide in Kinnaur, many people died in accident

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे