विधानसभा चुनावः यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, गुजरात और गोवा के बाद हिमाचल प्रदेश में आप लड़ेगी चुनाव, सभी 68 सीटों प्रत्याशी उतारने का ऐलान

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 20, 2021 06:37 PM2021-09-20T18:37:28+5:302021-09-20T18:39:29+5:30

Himachal Pradesh Assembly elections: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में है। यहां पर कुल सीटें 68 हैं। 

Himachal Pradesh Assembly elections AAP contest all 68 seats November 2022 uttar pradesh goa punjab  | विधानसभा चुनावः यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, गुजरात और गोवा के बाद हिमाचल प्रदेश में आप लड़ेगी चुनाव, सभी 68 सीटों प्रत्याशी उतारने का ऐलान

रत्नेश गुप्ता ने कहा कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गुजरात और गोवा के बाद यह छठा राज्य है, जहां आप विधानसभा चुनाव लड़ रही है।

Next
Highlights हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा में टक्कर होता है।2017 विधानसभा चुनाव में भाजपा ने जीत दर्ज की थी।आप सांसद संजय सिंह और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने किया था।

शिमलाः आम आदमी पार्टी के हिमाचल प्रदेश प्रभारी रत्नेश गुप्ता ने सोमवार को कहा कि पार्टी नवंबर 2022 में राज्य विधानसभा चुनाव में सभी 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। रत्नेश गुप्ता ने कहा कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गुजरात और गोवा के बाद यह छठा राज्य है, जहां आप विधानसभा चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले, चुनाव वाले उत्तर प्रदेश में पैर जमाने के लिए आप ने मंगलवार को एक विशाल "तिरंगा यात्रा" निकाली। राज्य में राम राज्य स्थापित करने और इसे सच्चे राष्ट्रवाद और सांप्रदायिक सद्भाव के साथ जोड़ने का आह्वान किया गया।

रैली का नेतृत्व आप सांसद संजय सिंह और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने किया था। लगभग 10,000 लोग शामिल थे। सभी तिरंगे लिए हुए थे और "इंकलाब जिंदाबाद" और "वंदे मातरम" के नारे लगा रहे थे। साथ ही राम राज्य लाना है, हिंदू मुस्लिम को एक बनाना है।

बेरोजगारी चरम पर होने के कारण गोवा के युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दावा किया कि गोवा में युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है और वह स्थानीय लोगों के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए राज्य का दौरा करेंगे। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता ने यह भी दावा किया कि सरकारी नौकरियां केवल पैसे वालों को और सम्पर्कों के आधार पर ही मिलती है।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘ बेरोजगारी चरम पर होने के कारण गोवा के युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है। सरकारी नौकरी सिर्फ पैसे वालों को और सम्पर्कों के आधार मिलती है। गोवा के लोगों के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए गोवा आ रहा हूं।’’

इस महीने की शुरुआत में, आप ने गोवा में बेरोजगारी की समस्या के खिलाफ एक अभियान शुरू किया था और लोगों से उन पार्टियों को वोट नहीं देने को कहा था, जो उन्हें नौकरी देने में विफल रही हैं। गोवा में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में आप अपने उम्मीदवार उतारेगी।

रोजगार के अभाव के चलते पलायन को मजबूर उत्तराखंड के युवा: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि उत्तराखंड के युवा रोजगार के अवसरों की कमी के कारण राज्य से पलायन करने को मजबूर हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह रविवार को राज्य के अपने दौरे पर युवाओं से बात करेंगे। केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड के युवाओं को राज्य में ही रोजगार मिलना चाहिए।

उन्होंने कहा, ''मैं कल उत्तराखंड जा रहा हूँ। रोजगार के अवसर न होने के कारण उत्तराखंड के युवा पलायन को मजबूर हैं। उत्तराखंड के युवाओं को उत्तराखंड में ही रोजगार मिलना चाहिए। अगर स्पष्ट इरादों वाली सरकार हो तो ऐसा हो सकता है, यह संभव है। कल मैं उत्तराखंड के युवाओं से बात करूंगा।' उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। आप ने कहा है कि वह चुनाव लड़ेगी और विकास के मुद्दों को उठाएगी। 

Web Title: Himachal Pradesh Assembly elections AAP contest all 68 seats November 2022 uttar pradesh goa punjab 

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे