मध्य प्रदेश के छह जिलों में भारी बरसात की चेतावनी, अन्य 9 जिलों में बिलजी गिरने का खतरा

By शिवअनुराग पटैरया | Published: September 18, 2020 09:33 PM2020-09-18T21:33:38+5:302020-09-18T21:33:38+5:30

मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि आगामी 24 घंटों में  बैतूल, हरदा, खंडवा, बडवानी, अलीराजपुर, धार जिलों में कहीं कहीं भारी वर्षा हो सकती है.  

Heavy rain warning in six districts of Madhya Pradesh, danger of falling in other 9 districts | मध्य प्रदेश के छह जिलों में भारी बरसात की चेतावनी, अन्य 9 जिलों में बिलजी गिरने का खतरा

मध्य प्रदेश के छह जिलों में भारी बरसात की चेतावनी, अन्य 9 जिलों में बिलजी गिरने का खतरा

Highlightsमध्य प्रदेश के छह जिलों में भारी बरसात की चेतावनी जारी हुई है ही तीन संभागों के सभी जिलों के साथ दी 9 अन्य जिलों में बिजली चमकने और गिरने की चेतावनी दी है.

भोपाल: मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के छह जिलों में भारी बरसात की चेतावनी देते हुए येलो अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही तीन संभागों के सभी जिलों के साथ दी 9 अन्य जिलों में बिजली चमकने और गिरने की चेतावनी दी है.

पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के इंदौर, उज्जैन एवं जबलपुर संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर भोपाल, होशंगाबाद, रीवा, सागर एवं शहडोल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गई तथा ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों का मौसम मुख्यत: शुष्क रहा.

बीते 24 घंटोंं में राज्य के रतलाम में 33, मल्लाजखंड में 17.6, धार में 7.4, होशंगाबाद में 1.4, इंदौर में 1, छिंदवाड़ा में 1.4, शाजापुर में 5, उज्जैन में 1, बैतूल में 7, सिवनी में 3.2, नरसिगपुर में 2 मिली मीटर बरसात हुई.

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में इंदौर एवं होशंगाबाद संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा या गरज चंमक के साथ बौछारे पड़ सकती है.  इसके साथ ही रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, भोपाल एवं उज्जैन  संभागों के जिलों में कहीं कहीं वर्षा या गरज चंमक के साथ बौछारे पड़ सकती है.

मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि आगामी 24 घंटों में  बैतूल, हरदा, खंडवा, बडवानी, अलीराजपुर, धार जिलों में कहीं कहीं भारी वर्षा हो सकती है.  मौसम विभाग ने इसके साथ इंदौर, उज्जैन एवं होशंगाबाद संभागों के जिलों में तथा रीवा, सतना, उमरिया, डिंडोरी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला एवं बालाघाट जिलों में कहीं-कहीं गरज चंमक के साथ बिजली चमकने, गिरने की चेतावनी दी है.

Web Title: Heavy rain warning in six districts of Madhya Pradesh, danger of falling in other 9 districts

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे