कम दबाव का क्षेत्र बनने से ओडिशा के लिए भारी बारिश की चेतावनी

By भाषा | Published: July 22, 2021 10:35 PM2021-07-22T22:35:58+5:302021-07-22T22:35:58+5:30

Heavy rain warning for Odisha due to formation of low pressure area | कम दबाव का क्षेत्र बनने से ओडिशा के लिए भारी बारिश की चेतावनी

कम दबाव का क्षेत्र बनने से ओडिशा के लिए भारी बारिश की चेतावनी

Next

भुवनेश्वर, 22 जुलाई भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बृहस्पतिवार को पूर्वानुमान जताया कि उत्तर बंगाल की खाड़ी और मध्य बंगाल की खाड़ी वाले इलाकों में तेज हवाएं चलेंगी और भारी बारिश हो सकती है। इसने मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है।

मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि ओडिशा के कई इलाकों में गहरे दबाव का क्षेत्र बनने से अगले 48 घंटे में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।

आईएमडी ने विशेष बुलेटिन जारी कर बताया कि कम दबाव के क्षेत्र के तहत 25 जुलाई तक उत्तर बंगाल की खाड़ी एवं मध्य बंगाल की खाड़ी में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती हैं और भारी बारिश हो सकती है। 23 जुलाई से 25 जुलाई के बीच ऐसी ही स्थिति ओडिशा के तटीय इलाकों में होगी।

आईएमडी ने कहा कि बारिश से जहां कृषि को फायदा मिलेगा, खास तौर पर खरीफ फसलों को वहीं राज्य के कई हिस्सों में जलभराव की स्थिति पैदा हो सकती है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Heavy rain warning for Odisha due to formation of low pressure area

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे