मुंबई में जोरदार बारिश का कहर जारी, लोकल ट्रेनें हुईं लेट- हाई अलर्ट जारी

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: June 25, 2018 10:45 AM2018-06-25T10:45:49+5:302018-06-25T10:45:49+5:30

बीते शनिवार से मुंबई में बारिश का कहर जारी है। मुंबई सहित आस-पास के इलाके में भारी बारिश के चलते जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

heavy rain in mumbai school closed and aleart start | मुंबई में जोरदार बारिश का कहर जारी, लोकल ट्रेनें हुईं लेट- हाई अलर्ट जारी

मुंबई में जोरदार बारिश का कहर जारी, लोकल ट्रेनें हुईं लेट- हाई अलर्ट जारी

मुंबई, 25 जून: बीते शनिवार से मुंबई में बारिश का कहर जारी है। मुंबई सहित आस-पास के इलाके में भारी बारिश के चलते जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। कई इलाकों और निचली बस्ती में पानी भरने से लोगों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, बारिश के कारण से लोकल ट्रेनें भी 15 से 20 मिनट की देरी से चल रही हैं, साथ ही स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। कहा रहा है कि बारिश के कारण अलर्ट भी जारी किया गया है। 


भारी बारिश से मुंबई-अहमदाबाद हाईवे बंद हो गया है। वहीं, बांद्रा, अंधेरी,कुर्ला, विक्रोली और घाटकोपर में सड़कों पर पानी भरने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। वेस्टर्न एक्सप्रेसवे पर बारिश की वजह से ट्रैफिक धीमा चल रहा है। मुंबई में पिछले 48 घंटों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है।

हांलाकि इस बारिश से लोगों को गर्मी और उमस से राह‍त तो मिली है लेकिन निचली बस्तियों और सड़कों पर पानी भर जाने से ये बारिश कुछ लोगों के लिए आफत की बारिश भी बनकर आई है। साख ही मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि अगले कुछ दिनों तक मुंबई में ऐसी ही बारिश होती रहेगी, इसलिए लोगों को पहले से तैयार रहने की हिदायत दी गई है। 




 

दिल्ली में मानसून के 29 जून को पहुंचने की उम्मीद है जो राष्ट्रीय राजधानी के लिए मानसून पहुंचने की सामान्य तिथि है। दक्षिण पश्चिमी मानसून निर्धारित सामान्य तिथि से तीन दिन पहले 29 मई को पहुंचा और केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र तथा दक्षिणी गुजरात के तटीय इलाकों में बारिश हुई। 

Web Title: heavy rain in mumbai school closed and aleart start

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे