Headlines till 9 pm | रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार
रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, सात अप्रैल बुधवार को रात नौ बजे तक पीटीआई-भाषा से जारी देश-दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार है:-

दि11 वायरस लीड मामले

देश में कोविड-19 के अब तक के सर्वाधिक 1.15 लाख से ज्यादा मामले सामने आए, 630 लोगों की मौत

नयी दिल्ली, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1.15 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं और ये देश में वैश्विक महामारी फैलने की शुरुआत होने के बाद से संक्रमण के अब तक के सबसे ज्यादा दैनिक मामले हैं। देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,28,01,785 हो गयी है।

दि29 वायरस टीकाकरण मामले

भारत में कोविड-19 रोधी टीकाकरण की गति दुनिया में सबसे तेज

नयी दिल्ली, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 रोधी टीकाकरण में अमेरिका को पीछे छोड़ते हुए भारत दुनिया में सबसे तेज टीकाकरण वाला देश बन गया है। भारत में रोजाना औसतन 30,93,861 खुराकें दी जा रही हैं।

दि40 दिल्ली अदालत दूसरी लीड मास्क चालान

महामारी में अकेले ड्राइविंग करते हुए भी मास्क पहनना अनिवार्य : दिल्ली उच्च न्यायालय

नयी दिल्ली, दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान चेहरे को ढंकना ‘सुरक्षा कवच’ की तरह है और निजी वाहन में ड्राइविंग करते हुए अकेले होने के बावजूद मास्क पहनना अनिवार्य है, क्योंकि कोविड-19 के संदर्भ में वाहन ‘निजी स्थान’ है।

प्रादे100 पंजाब वायरस लीड पाबंदियां

कोरोना वायरस: अब पूरे पंजाब में रात्रिकालीन कर्फ्यू रहेगा, राजनीतिक कार्यक्रमों पर रोक लगी

चंडीगढ़, कोविड-19 संबंधी सुरक्षा नियमों का पालन किये बगैर ही रैलियों में भाग लेने के ‘गैर जिम्मेदाराना’ आचरण को लेकर दिल्ली के अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नेता सुखबीर सिंह बादल की आलोचना करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार को रात के कर्फ्यू का पूरे राज्य में विस्तार करने की घोषणा की और राजनीतिक आयोजनों पर रोक लगाने का आदेश दिया।

अर्थ32 दूसरी लीड आरबीआई

आरबीआई ने ब्याज दरों को स्थिर रखा, एक लाख करोड़ रुपये के सरकारी बॉन्ड खरीदने की तैयारी

मुंबई, कोरोना वायरस संक्रमण के एक बार फिर बढ़ने के बीच अर्थव्यवस्था को समर्थन देने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने बुधवार को ब्याज दरों को रिकॉर्ड निचले स्तर पर बनाए रखा, जबकि खुले बाजार से इस तिमाही में एक लाख करोड़ रुपये के सरकारी बॉन्ड खरीदने के कार्यक्रम की घोषणा की ताकि बैंकिंग तंत्र में धन का प्रवाह ठीक बना रहे।

दि61 मोदी परीक्षा चर्चा

परीक्षा जीवन का आखिरी मुकाम नहीं बल्कि एक छोटा सा पड़ाव: मोदी

नयी दिल्ली, सात अप्रैल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि परीक्षा छात्रों के जीवन में आखिरी मुकाम नहीं बल्कि एक छोटा सा पड़ाव होता है। इसलिए अभिभावकों या शिक्षकों को बच्चों पर दबाव नहीं बनाना चाहिए।

दि62 वायरस वर्धन राज्य

हर्षवर्धन ने महाराष्ट्र पर साधा निशाना, ‘विफलताएं’ छिपाने की कोशिश का लगाया आरोप

नयी दिल्ली, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने महाराष्ट्र और कुछ अन्य राज्यों पर बुधवार को हमला बोला और उनपर पर्याप्त पात्र लाभार्थियों को टीका लगाए बिना सभी के लिए टीकों की मांग कर लोगों में दहशत फैलाने तथा अपनी “विफलताएं” छिपाने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

दि55 कांग्रेस लीड टीका

कांग्रेस ने सभी नागरिकों को कोरोना का टीका लगवाने की व्यवस्था करने की मांग की

नयी दिल्ली, कांग्रेस ने सरकार पर कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान को लेकर सही से तैयारी नहीं करने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि देश के सभी नागरिकों को टीके की सुविधा उपलब्ध कराई जानी चाहिए क्योंकि हर भारतीय सुरक्षित जीवन का हकदार है।

प्रादे96 उप्र चौथी लीड मुख्तार जेल

मुख्तार अंसारी को लेकर बांदा जेल पहुंची उत्तर प्रदेश पुलिस

बांदा/लखनऊ (उप्र), उत्तर प्रदेश पुलिस ने करीब दो साल पंजाब की जेल में रहे बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक एवं गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को बुधवार तड़के कड़ी सुरक्षा के बीच बुंदेलखंड की बांदा जेल में स्थानांतरित किया।

प्रादे155 महाराष्ट्र वाजे पत्र

वाजे ने पत्र में किया सनसनीखेज दावा; देशमुख, मंत्री अनिल परब को बनाया निशाना

मुंबई, निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे ने बुधवार को दावा किया कि राज्य के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख ने मुंबई पुलिस में उनकी सेवा जारी रखने के लिए उनसे दो करोड़ रुपये मांगे थे। साथ ही, एक अन्य मंत्री अनिल परब पर आरोप लगाया है कि उन्होंने ठेकेदारों से वसूली करने को कहा था।

वि15 वायरस अमेरिका लीड बाइडन

अमेरिका में 19 अप्रैल से हर वयस्क को लग सकेगा टीका : बाइडन

वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि देश में 19 अप्रैल से हर वयस्क टीकाकरण के लिए पात्र होगा। इससे पहले सभी वयस्कों के लिए टीकाकरण अभियान को शुरू करने की तारीख एक मई तय की गयी थी।

खेल32 खेल जूडो भारत दूसरी लीड वायरस

दो खिलाड़ियों के कोविड पॉजिटिव होने के बाद ओलंपिक क्वालीफायर से हटी भारतीय जूडो टीम

नयी दिल्ली, भारत की 15 सदस्यीय जूडो टीम को किर्गिस्तान के बिशकेक में चल रहे एशिया-ओसियाना ओलंपिक क्वालीफायर से बाहर होने को बाध्य होना पड़ा जब टूर्नामेंट की शुरुआत से ठीक पहले उसके दो खिलाड़ी अजय यादव और रितु कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए।

खेल30 खेल वायरस साइ भोपाल

साइ भोपाल में 24 एथलीट सहित 36 कोविड-19 जांच में पॉजिटिव

नयी दिल्ली, भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के भोपाल केंद्र में 24 खिलाड़ी और 12 सहयोगी स्टाफ सदस्य कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाये गये हैं लेकिन इनमें से कोई भी ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाला एथलीट नहीं है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 9 pm

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे