रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: May 12, 2021 09:15 PM2021-05-12T21:15:18+5:302021-05-12T21:15:18+5:30

Headlines till 9 pm | रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 12 मई 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से बुधवार रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि63 विपक्ष वायरस मोदी

प्रमुख विपक्षी नेताओं ने प्रधानमंत्री से कहा: सभी स्रोतों से टीका खरीदा जाए, हर नागरिक का मुफ्त टीकाकरण हो

नयी दिल्ली, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा समेत 12 प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं ने कोरोना महामारी की गंभीर स्थिति को लेकर बुधवार को चिंता जताई और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि केंद्र सरकार वैश्विक एवं घरेलू स्तर के सभी स्रोतों से टीकों की खरीद करे तथा देश के सभी नागरिकों को मुफ्त में टीका लगाया जाए।

दि62 कांग्रेस राहुल लीड वायरस

कोरोना वायरस की स्थिति में जिनकी जवाबदेही है वो कहीं छिपे बैठे हैं: राहुल

नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण की गंभीर स्थिति को लेकर बुधवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि जिनकी जवाबदेही है, वो कहीं छिपे बैठे हैं।

दि73 न्यायालय न्यायाधीश

उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ कोरोना वायरस से संक्रमित

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। शीर्ष अदालत के सूत्रों ने यह जानकारी दी।

दि67 वायरस टीका गर्भवती महिलाएं

कोविड-19 रोधी टीके से गर्भनाल को नहीं होता है कोई नुकसान : अध्ययन

नयी दिल्ली, गर्भावस्था के दौरान महिलाओं का कोविड-19 रोधी टीके की खुराक लेना सुरक्षित रहेगा और इससे गर्भनाल को नुकसान पहुंचने का कोई प्रमाण नहीं है।

दि72 दिल्ली टीकाकरण लीड आतिशी

दिल्ली को कोविशील्ड की 2.67 लाख खुराकें मिली, कोवैक्सीन का भंडार खत्म : आतिशी

नयी दिल्ली, आम आदमी पार्टी (आप) की नेता आतिशी ने बुधवार को कहा कि दिल्ली को 11 मई को कोविशील्ड टीके की 2.67 लाख से अधिक खुराकें मिलीं, लेकिन उसके पास कोवैक्सीन का भंडार पूरी तरह समाप्त हो चुका है।

अर्थ53 लीड आईआईपी

औद्योगिक उत्पादन दो महीने बाद वृद्धि के रास्ते पर, मार्च में 22.4 प्रतिशत बढ़ा

नयी दिल्ली, देश का औद्योगिक उत्पादन दो महीने के अंतराल के बाद सकारात्मक दायरे में आया और इस साल मार्च में इसमें रिकार्ड 22.4 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई। मुख्य रूप से पिछले साल मार्च में इसके कमजोर होने तथा इस साल विनिर्माण, खनन और बिजली क्षेत्र का प्रदर्शन अच्छा रहने से वृद्धि दर अच्छी रही।

अर्थ56 नौकरियां- रिपोर्ट

महामारी की दूसरी लहर के बीच नौकरियों से जुड़ी गतिविधि में तीन प्रतिशत कमी

नयी दिल्ली, भारत में कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के आने और उसके बाद कई जगहों पर लॉकडाउन लगाए जाने के साथ ही अप्रैल में नौकरियों की जानकारी संबंधी गतिविधि में तीन प्रतिशत की कमी आयी। एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी।

वि39 चीन भारत जनसंख्या

भारत 2027 के पूर्वानुमान से पहले ही जनसंख्या के मामले में चीन को पीछे कर सकता है: रिपोर्ट

बीजिंग, जनसंख्या संबंधी अध्ययन के चीनी विशेषज्ञों का कहना है कि भारत संयुक्त राष्ट्र के पूर्वानुमान के मुकाबले वर्ष 2027 से पहले ही चीन को पीछे छोड़ते हुए दुनिया की सबसे अधिक आबादी वाला देश बन जाएगा।

वि38 इज़राइल हमास

इज़राइली हवाई हमलों में हमास का गाज़ा सिटी कमांडर मारा गया

गाज़ा सिटी (गाज़ा पट्टी), चरमपंथी समूह गाज़ा ने पुष्टि की है कि इज़राइल के हवाई हमले में उसके गाज़ा सिटी कमांडर की मौत हो गई है। 2014 में फलस्तीनी क्षेत्र में जंग के बाद यह किसी उच्च स्तरीय चरमपंथी की मौत है।

खेल28 खेल ओलंपिक जापान याचिका

वायरस के बावजूद ओलंपिक के आयोजन की तैयारी से जापान की जनता निराश

तोक्यो, जापान के समाचार पत्र में पूरे पन्ने के विज्ञापन में कहा गया है कि देश के लोग ‘राजनीति से मारे जाएंगे’ क्योंकि सरकार उन्हें टीके के बिना महामारी का सामना करने के लिए बाध्य कर रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 9 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे