शाम साढ़े छह बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: November 18, 2020 06:54 PM2020-11-18T18:54:54+5:302020-11-18T18:54:54+5:30

Headlines till 6:30 pm | शाम साढ़े छह बजे तक के मुख्य समाचार

शाम साढ़े छह बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 18 नवंबर 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से बुधवार शाम साढ़े छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि44 वायरस स्वस्थ नए मरीज

कोविड-19: भारत में पिछले डेढ़ महीने में संक्रमितों के मुकाबले स्वस्थ होने वालों की संख्या ज्यादा

नयी दिल्ली, भारत में पिछले डेढ़ महीने में रोजाना कोविड-19 के नए मामलों के मुकाबले संक्रमण से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या ज्यादा है। वहीं, लगातार 11वें दिन कोविड-19 के दैनिक मामले 50,000 से कम सामने आए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी।

प्रादे103 कश्मीर ग्रेनेड

पुलवामा में आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंका, दो नागरिक घायल

श्रीनगर, जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों के एक दल पर आतंकवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमले में दो नागरिक घायल हो गए। यह जानकारी पुलिस ने दी।

दि36 वायरस एमएचए दिल्ली

कोविड-19 के इलाज के लिए दिल्ली को 800 बिस्तरों वाले कोच मुहैया करा रहा है रेलवे : गृह मंत्रालय

नयी दिल्ली, केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि कोविड-19 ड्यूटी के लिए अर्द्धसैनिक बलों के 45 डॉक्टर और 160 चिकित्साकर्मी दिल्ली पहुंच चुके हैं, वहीं भारतीय रेल राष्ट्रीय राजधानी को 800 बिस्तरों वाले कोच उपलब्ध कराएगा।

दि54 संसदीय समिति ट्विटर

लद्दाख को चीन में दर्शाने के लिए ट्विटर ने लिखित रूप से माफी मांगी: मीनाक्षी लेखी

नयी दिल्ली, सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर ने लद्दाख को गलत ढंग से चीन के हिस्से के तौर पर दर्शाने को लेकर एक प्रमुख संसदीय समिति से लिखित में माफी मांगी है और यह वादा किया कि इस महीने के आखिर तक वह इस गलती को सुधार लेगी।

दि42 न्यायालय जयशंकर रास चुनाव

राज्यसभा में जयशंकर के चुनाव और निर्वाचन आयोग के अधिकारों के खिलाफ याचिकाओं पर न्यायालय का नोटिस

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने विदेश मंत्री एस जयशंकर के गुजरात से राज्यसभा के लिये निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर बुधवार को नोटिस जारी किये।

दि39 न्यायालय लीड वाराणसी उम्मीदवार

प्रधानमंत्री के खिलाफ चुनाव में नामांकन रद्द होने के खिलाफ याचिका पर न्यायालय का फैसला सुरक्षित

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने 2019 लोकसभा चुनाव में वाराणसी संसदीय सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नामांकन दाखिल करने वाले सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के बर्खास्त जवान तेज बहादुर की याचिका पर बुधवार को सुनवाई स्थगित करने से इंकार करते हुये कहा कि यह ‘‘बहुत महत्वपूर्ण मामला’’ है।

प्रादे69 महाराष्ट्र अदालत लीड वरवर राव

महाराष्टू सरकार वरवर राव को नानावती अस्पताल ले जाने पर हुई राजी

मुम्बई, महाराष्ट्र सरकार एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में आरोपी कवि-सामाजिक कार्यकर्ता वरवर राव को उपचार के लिए जेल से 15 दिनों के लिए मुम्बई के नानावती अस्पताल ले जाने पर बुधवार को राजी हो गयी।

प्रादे88 गुजरात दूसरी लीड दुर्घटना

वडोदरा के पास सड़क दुर्घटना में 11 लोगों की मौत, 16 अन्य घायल

वडोदरा, गुजरात के वडोदरा शहर के बाहरी इलाके में बुधवार सुबह एक मिनी ट्रक और ट्रक की भीषण भिड़ंत में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए। हताहत हुए सभी लोग मिनी ट्रक में सवार थे। पुलिस ने यह जानकारी दी।

प्रादे84 उप्र अभियंता लीड निलंबित

बाल यौन शोषण कांड का आरोपी अभियंता अदालत में पेश, रिमांड पर सुनवाई बृहस्पतिवार को

बांदा (उप्र), बाल यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार सिंचाई विभाग के कनिष्ठ अभियंता (जेई) को सीबीआई ने बुधवार को यहां अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (पंचम) की अदालत में पेश किया।

दि49 दिल्ली वायरस सर्वदलीय बैठक

केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना वायरस महामारी की स्थिति पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलायी

नयी दिल्ली, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना वायरस महामारी की स्थिति पर चर्चा करने के लिए बृहस्पतिवार को सर्वदलीय बैठक बुलायी है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

दि41 अदालत लीड छठ पूजा

कोविड-19 की तीसरी लहर के मद्देनजर सार्वजनिक स्थलों पर छठ पूजा की मंजूरी से अदालत का इनकार

नयी दिल्ली, दिल्ली उच्च न्यायालय ने कोविड-19 के मद्देनजर सार्वजनिक स्थलों जैसे तालाबों और नदी तटों पर छठ पूजा के आयोजन पर दिल्ली सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंध में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया।

दि52 मृदुला प्रधानमंत्री

गोवा की पूर्व राज्यपाल मृदुला सिन्हा का निधन, मोदी, भाजपा नेताओं ने जताया शोक

नयी दिल्ली, भाजपा की वरिष्ठ नेता और गोवा की पूर्व राज्यपाल मृदुला सिन्हा का बुधवार को निधन हो गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।

अर्थ40 लक्ष्मी विलास बैंक यूनियन

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक अधिकारियों का संगठन लक्ष्मी विलास बैंक का डीबीएस बैंक में विलय के खिलाफ

नयी दिल्ली, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक अधिकारियों के संगठन एआईबीओसी ने बुधवार को कहा कि लक्ष्मी विलास बैंक (एलवीबी) का विलय सिंगापुर की डीबीएस बैंक की अनुषंगी इकाई में करना राष्ट्र हित में नहीं है। संगठन ने निजी क्षेत्र के बैंक का सार्वजनिक क्षेत्र के किसी बैंक में विलय की मांग की है।

वि22 अमेरिका फेसबुक ट्विटर कांग्रेस

अमेरिकाः फेसबुक और ट्विटर के सीईओ ने कांग्रेस के समक्ष दी गवाही

वाशिंगटन, फेसबुक और ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों ने कांग्रेस की एक शक्तिशाली सीनेट ज्यूडीशियरी समिति के समक्ष बयान दिए और अमेरिका के राष्ट्रपति चुनावों में गलत सूचनाओं को रोकने के अपने प्रयासों का बचाव किया है।

खेल16 खेल शोएब रोहित

रोहित अगर आस्ट्रेलिया में अच्छा करता है तो अलग कप्तानों के विचार की अनदेखी मुश्किल होगी: अख्तर

नयी दिल्ली, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि आस्ट्रेलिया में विराट कोहली की गैरमौजूदगी में जब रोहित शर्मा भारतीय टेस्ट टीम की अगुआई करेंगे तो इस बहुप्रतीक्षित श्रृंखला में उनके पास सीमित ओवरों के एक प्रारूप में टीम की कप्तानी का दावा मजबूत करने का ‘सर्वश्रेष्ठ मौका’ होगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 6:30 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे