Headlines till 6 pm | शाम छह बजे बजे तक के मुख्य समाचार
शाम छह बजे बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, चार मई ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से मंगलवार शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि6 वायरस लीड मामले

भारत में कोविड-19 के मामले दो करोड़ के पार

नयी दिल्ली, भारत में कोविड-19 के मामले दो करोड़ का आंकड़ा पार कर गए हैं और महज 15 दिनों में संक्रमण के 50 लाख से अधिक मामले आए हैं।

दि42 भाजपा तृणमूल

राज्य प्रायोजित हिंसा की वजह से बंगाल जल रहा है: भाजपा

नयी दिल्ली, चुनावी नतीजों के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं की कथित हत्या के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस पर हमला करते हुए भाजपा ने मंगलवार को आरोप लगाया कि राज्य प्रायोजित हिंसा के कारण पश्चिम बंगाल आज जल रहा है।

दि61 कांग्रेस बंगाल

लोकतंत्र में हिंसा अस्वीकार्य, स्थिति पर नियंत्रण करें ममता : कांग्रेस

नयी दिल्ली, कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई कथित हिंसा की निंदा करते हुए मंगलवार को कहा कि ऐसी घटनाएं लोकतंत्र में अस्वीकार्य हैं और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को स्थिति पर नियंत्रण करना चाहिए।

दि12 कांग्रेस राहुल वायरस

भारत सरकार के पास रणनीति का अभाव, अब संपूर्ण लॉकडाउन की जरूरत: राहुल

नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कोरोना महामारी की गंभीर स्थिति को लेकर मंगलवार को एक बार फिर सरकार पर निशाना साधा और कहा कि सरकार के पास रणनीति का पूरी तरह अभाव है, ऐसे में अब संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की जरूरत है।

वि12 ब्रिटेन जयशंकर दूसरी लीड ब्लिंकन

जयशंकर और ब्लिंकन ने की मुलाकात; कोविड-19, हिंद-प्रशांत पर की चर्चा

लंदन/वाशिंगटन, विदेश मंत्री एस जयशंकर और अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने आमने-सामने की अपनी पहली बैठक में कोविड-19 वैश्विक महामारी से निपटने के तरीकों, रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण हिंद-प्रशांत क्षेत्र में हालात और बहुराष्ट्रीय मंचों में सहयोग पर चर्चा की।

प्रादे45 उप्र अखिलेश चुनाव

गांवों में तीसरे इंजन की सरकार बनाने का भाजपा का सपना हुआ चकनाचूर : अखिलेश

लखनऊ, समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में हुए पंचायत चुनाव नतीजों को आगामी विधानसभा चुनाव को भाजपा की नाव डूबने के स्पष्ट संकेत करार देते हुए मंगलवार को कहा कि गांवों में 'तीसरे इंजन' की सरकार बनाने का भाजपा का सपना चकनाचूर हो गया है।

खेल17 खेल आईपीएल दूसरी लीड निलंबित

कोविड के आगे आईपीएल भी पस्त : कई मामले आने के बाद लीग अनिश्चितकाल के लिये स्थगित

नयी दिल्ली, जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) में कोविड-19 के कई मामले पाये जाने के कारण पिछले लगभग एक महीने से सुचारू रूप से चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को मंगलवार को अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया।

प्रादे27 बिहार लीड लॉकडाउन

कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के चलते बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन

पटना, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के कारण राज्य में 15 मई तक लॉकडाउन लागू करने की मंगलवार को घोषणा की।

वि26 मैक्सिको मेट्रो दूसरीलीड ध्वस्त

मैक्सिको सिटी में मेट्रो का पुल गिरने से 23 लोगों की मौत

मैक्सिको सिटी, मैक्सिको सिटी में सोमवार रात मेट्रो के पुल का एक खंभा ढह जाने से मलबे में दबकर 23 लोगों की मौत हो गयी और करीब 70 लोग घायल हो गये। अधिकारियों ने इस बारे में बताया।

अर्थ15 रेमडेसिवीर मंडाविया

रेमडेसिवीर का उत्पादन बढ़कर प्रतिमाह 1.05 करोड़ शीशी हुआ: मंडाविया

नयी दिल्ली, केंद्रीय रसायन और उर्वरक राज्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने मंगलवार को कहा कि देश में रेमडेसिवीर का उत्पादन लगभग तीन गुना बढ़कर प्रतिमाह 1.05 करोड़ हो गया है और सरकार इस एंटीवायरल दवा की उपलब्धता बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।

अर्थ9 पेटूोल कीमत

पेट्रोल 15 पैसे, डीजल 18 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ

नयी दिल्ली, सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों ने करीब 18 दिनों बाद पेट्रोल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम में 18 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की।

खेल27 खेल हॉकी लीग भारत स्थगित

कोविड-19 प्रभाव: भारत के यूरोप में होने वाले एफआईएच प्रो लीग मुकाबले स्थगित

लुसाने, भारत के इस महीने स्पेन और जर्मनी के खिलाफ उन्हीं की सरजमीं पर होने वाले एफआईएच प्रो लीग मैचों को इस एशियाई देश में बढ़ते कोविड-19 मामलों के कारण अंतरराष्ट्रीय यात्रा में पाबंदियों के कारण स्थगित कर दिया गया है। हॉकी की वैश्विक संचालन संस्था अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 6 pm

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे