Headlines till 6 pm | शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार
शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 22 नवंबर रविवार शाम छह बजे तक 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि22 टीका परिवहन

हवाई कार्गो संचालक, हवाई अड्डे कोविड-19 टीके के सुचारू परिवहन के लिए योजना बने रहे हैं

नयी दिल्ली, भारत में कोविड-19 का टीका उपलब्ध होने पर भारत के प्रमुख हवाई अड्डे लचीली परिवहन व्यवस्था और पृथक तापमान नियंत्रण जोन मुहैया कराएंगे जबकि हवाई कार्गो संचालक टीके को लाने ले जाने के लिए कम समय अवधि में कई उड़ानों का संचालन करेंगे।

दि25 बिहार चुनाव उम्मीदवार आपराधिक मामले

बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने वाले 1197 उम्मीदवार आपराधिक पृष्ठभूमि के थे : चुनाव आयोग

नयी दिल्ली, हाल ही में संपन्न बिहार विधानसभा चुनाव में कुल 1197 उम्मीदवार आपराधिक पृष्ठभूमि के थे, जिनमें से 467 को मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय दलों ने मैदान में उतारा था। चुनाव आयोग द्वारा जारी आँकड़ों में यह जानकारी सामने आई।

दि21 दिल्ली वायरस मौत

दिल्ली में नवम्बर में अब तक कोविड-19 से 1,759 मरीजों की मौत

नयी दिल्ली, कोरोना वायरस की तीसरी लहर का सामना कर रही दिल्ली में इस महामारी से मृत्यु दर 1.58 प्रतिशत है जबकि देश में यह दर 1.48 प्रतिशत है।

दि14 साहित्य महोत्सव निदेशक

चोम्स्की-प्रसाद का सत्र रद्द करना टाटा लिटरेचर लाइव की सत्यनिष्ठा को बचाने के लिए जरूरी था: धारकर

नयी दिल्ली, जाने माने लेखक नॉम चोम्स्की एवं पत्रकार विजय प्रसाद की ‘टाटा लिटरेचर लाइव’ में ऑनलाइउन चर्चा रद्द किए जाने पर उनके खेद जताने के एक दिन बाद इस महोत्सव के संस्थापक एवं निदेशक अनिल धारकर ने रविवार को कहा कि ‘‘महोत्सव की सत्यनिष्ठा की रक्षा करने के लिए’’ यह फैसला करना ‘‘आवश्यक’’ था।

प्रादे64उप्र दूसरी लीड मोदी पेयजल

विंध्‍य क्षेत्र में 5,555 करोड़ रुपये की पेयजल परियोजना का मोदी ने किया शिलान्‍यास

लखनऊ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जल जीवन मिशन के अन्‍तर्गत विंध्‍य क्षेत्र के मिर्जापुर एवं सोनभद्र जिलों में 5555.38 करोड़ रूपये की लागत से तैयार होने वाली 23 ग्रामीण पाइप पेयजल परियोजनाओं का शिलान्‍यास वीडियो कांफ्रेंस के माध्‍यम से किया।

प्रादे57 कश्मीर लीड गोलीबारी

पाक सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा, एलओसी पर गांवों व अग्रिम चौकियों को बनाया निशाना

जम्मू, पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ और राजौरी जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाया। भारतीय सैनिकों ने भी इसका माकूल जवाब दिया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

प्रादे49महाराष्ट्र एनसीबी लीड कॉमेडियन

कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति चार दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में

मुंबई, मुंबई की एक अदालत ने कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को चार दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने घर से गांजा बरामद होने पर दोनों को गिरफ्तार किया है।

प्रादे47बिहार तेजस्वी नीतीश

नीतीश के नवरत्नों में अपराधी और भ्रष्टाचारी ही क्यों है : राजद ने मुख्यमंत्री पर साधा निशाना

पटना, राष्ट्रीय जनता दल ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए रविवार को सवाल किया कि मुख्यमंत्री के नवरत्नों में अपराधी और भ्रष्टाचारी ही क्यों है और इनके मंत्रियों को भ्रष्टाचार बड़ी बात क्यों नहीं लगती है ?

वि17पाक पीडीएम रैली

पाक में अनुमति पर विवाद के बावजूद सरकार विरोधी रैली आयोजित करेगा विपक्षी गठबंधन पीडीएम: खबर

पेशावर, पाकिस्तान में 11 विपक्षी दलों का नवगठित गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) रविवार को यहां सरकार विरोधी रैली आयोजित करेगा जबकि शहर प्रशासन ने देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर इसकी अनुमति नहीं दी है।

वि14अमेरिका बाइडन भारतीय

जो बाइडन ने भारतीय-अमेरिकी माला अडिगा को अपनी पत्नी का नीति निदेशक किया नियुक्त

वाशिंगटन, अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने भारतीय-अमेरिकी माला अडिगा को अपनी पत्नी जिल बाइडन का नीति निदेशक नियुक्त किया है।

अर्थ27लीड आरबीआई ट्विटर

रिजर्व बैंक के ट्विटर हैंडल का विश्व रिकॉर्ड, फालोअर्स की संख्या 10 लाख के पार

मुंबई, भारतीय रिजर्व बैंक के ट्विटर पर ‘फालोअर्स’ की संख्या 10 लाख को पार कर गई है। यह उपलब्धि हासिल करने वाला रिजर्व बैंक दुनिया का पहला मौद्रिक प्राधिकरण हो गया है।

अर्थ12 जी20 शिखर सम्मेलन

कोविड-19 को लेकर एकजुट होने के आह्वान के साथ शुरू हुआ जी-20 शिखर सम्मेलन

दुबई, कोरोना वायरस महामारी (कोविड-19) के खिलाफ दुनिया के शीर्ष ताकतवर नेताओं के एकजुट होकर लड़ने के आह्वान के साथ इस बार जी-20 शिखर सम्मेलन की शनिवार को शुरुआत हुई। यह सम्मेलन कोविड-19 के दौर में आभासी तरीके से हो रहा है।

खेल15खेल एथलेटिक्स लीड इस्तीफा

भारतीय एथलेटिक्स हाई परफोरमेंस निदेशक वोल्कर हरमान ने इस्तीफा दिया

नयी दिल्ली,भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) के हाई परफोरमेंस निदेशक वोल्कर हरमान ने यह कहते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया कि वह भूमिका के साथ आने वाली अपेक्षाओं को पूरा नहीं कर सकते।

खेल10 खेल फुटबॉल सीरी ए

रोनाल्डो के दो गोल, युवेंटस ने कागलियारी को हराया

मिलान, क्रिस्टियाना रोनाल्डो के दो गोल की मदद से युवेंटस सीरी ए फुटबाल में कागलियारी पर 2-0 की जीत से दूसरे स्थान पर पहुंच गया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 6 pm

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे